1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. मारुति ने लाया मात्र 4.66 लाख में 27 KM/लीटर की माईलेज वाली गाड़ी, यहां पढ़े खबर…

मारुति ने लाया मात्र 4.66 लाख में 27 KM/लीटर की माईलेज वाली गाड़ी, यहां पढ़े खबर…

बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत के बीच मारुति सुजुकी ने अपनी एक नई गाड़ी आम लोगों के लिए पेश की है जो अब तक की भारत की सबसे बढ़िया माइलेज देने वाली गाड़ी बन गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत के बीच मारुति सुजुकी ने अपनी एक नई गाड़ी आम लोगों के लिए पेश की है जो अब तक की भारत की सबसे बढ़िया माइलेज देने वाली गाड़ी बन गई है।

मारुति सुजुकी ने अपने एक नए मॉडल के जरिए एक नया इंजन सेलेरियो में फिट करके मार्केट में उतारा है जिसकी ईंधन खपत लगभग 27 किलोमीटर प्रति लीटर है जो कि अब तक का सबसे ज्यादा भारतीय माइलेज देने वाली कार है।

कंपनी ने अपने नए इंजन को K-Series का नाम दिया है जिसमें आइडियल स्टार्ट और स्टॉप दिया हुआ है जिससे कि इंधन की खपत गाड़ी के उपयोग के आधार पर निर्धारित है। गाड़ी को स्टार्ट या ज्यादा पिकअप लेते समय यह इंजन बेहतर तरीके से काम करता है और पूरे रूप से फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाता है।

कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत महज 4।66 लाख से शुरू है और इसमें अन्य सेगमेंट के जैसे ही गाड़ी में स्टार्ट स्टॉप बटन भी दिया हुआ है 2 ईयर बैक के साथ-साथ इसमें स्मार्ट डिस्प्ले भी दिया हुआ है ताकि लोग अपने नेवीगेशन को यूज कर पाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...