1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर सीबीआई की छापेमारी, पढ़ें

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर सीबीआई की छापेमारी, पढ़ें

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित घर पर छापेमारी के लिए सीबीआई की टीम पहुंची हुई है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित घर पर छापेमारी के लिए सीबीआई की टीम पहुंची हुई है।  मिली जानकारी के चलते पता चला है कि शुक्रवार को सीबीआई अग्रेसन गहलोत के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंच चुकी है।

बता दें कि इससे पूर्व अग्रेसन गहलोत के घर पर ईडी का भी छापा पड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की इस छापेमारी की कार्रवाई को राहुल गांधी के लिए अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में किये जा रहे प्रदर्शन से भी जोड़कर देखा जा रहा है।  शुक्रवार की सुबह अग्रेसन गहलोत के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची। इस टीम में 5 अधिकारी दिल्ली से और 5 अधिकारी जोधपुर से हैं।

सीबीआई की एक टीम उनके पावटा स्थित दुकान पर भी पहुंची है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि सीबीआई की यह रेड उर्वरक घोटाले मामले में की जा रही है या फिर किसी अन्य मामले से संबंधित छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत पर कांग्रेस सरकार के दौरान साल 2007 से 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक को निर्यात करने का आरोप है।

किसानों को सब्सिडी पर मिलने वाले म्यूरिएट ऑफ पोटाश को विदेश में निर्यात करने पर कस्टम डिपार्टमेंट ने अग्रसेन गहलोत पर 60 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई सूत्रों का कहना है कि ताजा भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...