1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections 2024: बेहतर स्वास्थ्य सेवा और विकास के लिए मध्य प्रदेश भाजपा की योजना

Lok Sabha Elections 2024: बेहतर स्वास्थ्य सेवा और विकास के लिए मध्य प्रदेश भाजपा की योजना

मध्य प्रदेश में खुलेंगे कई मेडिकल कॉलेज, सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि अगले 25 वर्षों में हर शहर समान रूप से विकसित हो। वे किसानों और जानवरों को पालने वाले लोगों की भी मदद करना चाहते हैं और दूध पैदा करने वालों को बोनस देना चाहते हैं।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश भाजपा ने हाल ही में राज्य की प्रगति के लिए अपनी योजना साझा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को संकल्प पत्र नाम से बीजेपी की योजना पेश की थी। आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने योजना के बारे में बात की।

उज्जैन में 7,000 गरीबों को घर देना

सीएम यादव ने वादे निभाने के महत्व और पीएम मोदी कितने भरोसेमंद हैं, इस पर बात की, उन्होंने कुछ उपलब्धियों का जिक्र किया जैसे कि उज्जैन में 7,000 गरीबों को घर देना।

उन्होंने यह भी कहा कि वे दो साल के भीतर हर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी वृद्ध लोगों का स्वास्थ्य बीमा हो। वे शिक्षा पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और व्यवसायों को बढ़ने में मदद कर रहे हैं।

अगले 25 वर्षों में हर शहर समान रूप से विकसित हो

सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि अगले 25 वर्षों में हर शहर समान रूप से विकसित हो। वे किसानों और जानवरों को पालने वाले लोगों की भी मदद करना चाहते हैं और दूध पैदा करने वालों को बोनस देना चाहते हैं।

वंदे भारत नामक ट्रेन परियोजना पर काम

वे भाषाओं के संरक्षण और पर्यटन को बेहतर बनाने में भी रुचि रखते हैं। वे वंदे भारत नामक ट्रेन परियोजना पर काम कर रहे हैं और रेवाले जैसी जगहों पर निवेश कर रहे हैं। वे आधुनिक विज्ञान की मदद के लिए शोध भी कर रहे हैं।

बेहतर मध्य प्रदेश बनाना

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी सीएम यादव से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि योजना से पता चलता है कि वे चाहते हैं कि अगले पांच वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में सुधार हो। इस योजना का लक्ष्य अच्छी स्वास्थ्य सेवा, बुनियादी ढांचे और अधिक नौकरियों के साथ बेहतर मध्य प्रदेश बनाना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...