Home उत्तर प्रदेश UP : निवेश में बढ़ावा देने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, इन क्षेत्रों में बढ़ेंगे रोजगार

UP : निवेश में बढ़ावा देने के लिए सीएम योगी का बड़ा कदम, इन क्षेत्रों में बढ़ेंगे रोजगार

0 second read
0
7

रिपोर्ट – पल्लवी त्रिपाठी 

उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए स्विट्ज़रलैंड को आमंत्रित किया है । जिसके लिए बीते मंगलवार को सीएम योगी ने स्विट्ज़रलैंड के राजदूत डॅा. रैल्फ हेकनर के साथ मुलाकात की । इस दौरान दोनों के बीच औद्योगिक निवेश और पर्यटन गतिविधियों को लेकर चर्चा हुई । सीएम योगी ने इस मौके पर हेकनर से कहा कि भारत और स्विट्जरलैंड के सुदृढ़ संबंध हैं । मुख्यमंत्री ने स्विट्जरलैंड को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया । उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश की असीमित संभावनाएं हैं । प्रदेश सरकार ने निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न नीतियां तय की है । प्रदेश में विदेशों से निवेश को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक माहौल बनाया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में जेवर और कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे स्थापित किए जा रहे हैं । नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का निर्माण स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी करेगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में वाराणसी, अयोध्या, मथुरा, प्रयागराज आदि तीर्थ स्थल हैं। प्रदेश में पर्यटन विकास की अनेक संभावनाएं है। साथ ही योगी ने कहा कि कोरोना काल में आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत उद्योग जगत को राहत प्रदान की गई । इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित हुए।

इसके अलावा स्विट्जरलैंड के राजदूत ने सीएम योगी को उत्कृष्ट कोविड प्रबंधन के लिए बधाई दी । उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य में निवेश अनुकूल माहौल सृजित हुआ है । साथ ही उन्होंने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया । हेकनर ने भारत की ओर से अन्य देशों को कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराने की सराहना भी की । उनका कहना है कि स्विट्जरलैंड के पर्यटक प्रदेश में आकर काफी प्रभावित हुए हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.