1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हिमाचल प्रदेश में अजब मामला : एक आदमी को छोड़ पूरा गाँव कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में अजब मामला : एक आदमी को छोड़ पूरा गाँव कोरोना पॉजिटिव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिवाली के बाद से ही कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। सिर्फ मैदानी इलाके में ही नहीं बल्कि पहाड़ी इलाकों में ही कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। आपको बता दे की हिमाचल के एक गाँव से बड़ा अजीबोगरीब वाकया सामने आया है।

दरअसल लाहौल-स्पीति जिले के थोरांग गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आपको बता दे, लाहौल-स्पीति जिले के इस गांव की कुल आबादी मात्र 42 ही है जिसमें से 41 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है।

इसके बाद लाहौल-स्पीति में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 890 के आंकड़े को पार कर गई है वहीं 31 हजार 500 की आबादी वाले इस जिले में अभी तक 2.83 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

आपको बता दे कि देश में कोरोना का एक बार फिर भयावह रुप देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 90 लाख को पार कर गई है।

एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का छठा स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...