Home टेक टेलीग्राम फाउंडर का बयान; व्हाट्सप्प सपने में भी टक्कर नहीं दे सकता

टेलीग्राम फाउंडर का बयान; व्हाट्सप्प सपने में भी टक्कर नहीं दे सकता

1 second read
0
5

टेलीग्राम के संस्थापक पावेल ड्यूरोव ने फेसबुक को लेकर कड़ी आलोचना की है। उनका फेसबुक को लेके कहना है कि कंपनी को अपने यूज़र का सम्मान करना चाहिए। साथ मे उन्होंने कहा कि फेसबुक कारपोरेशन के लिए टेलीग्राम एक बड़ी समस्या उभर कर सामने आया है। ड्यूरोव ने कहा कि व्हाट्सएप्प क़्वालिटी और प्राइवेसी में टेलीग्राम का मुक़ाबला कभी नहीं कर सकता।

फेसबुक का स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप्प अब लोगों को विज्ञापन दिखाना शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप्प पेमेंट के लिए बोर्ट्स का प्रयोग करता है। साथ ही उन्होंने ने कहा कि व्हाट्सएप्प की नई नीति यूज़र को अपने निजी डेटा को फेसबुक के साथ शेयर करने के लिए बोल रहा और विज्ञापनों का सहारा ले रहा है।

व्हाट्सएप्प की नई पॉलिसी से लाखों लोग परेशान हैं, अब यही लोग यूज़र को ये बोल रहे है कि आप अपना निजी डेटा फेसबुक के साथ शेयर कीजिए जिस से मार्केटिंग किया जा सके। यही कारण हैं कि लोग पिछले सालों से व्हाट्सएप्प से टेलीग्राम की तरफ़ आये हैं।

ड्यूरोव ने दो मैसेजिंग एप्पलीकेशन की तुलना की उन्होंने कहा कि टेलीग्राम साल 2013 से ही ओपन- सोर्स एप्पलीकेशन है। टेलीग्राम का एन्क्रिप्शन और एपीआई पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि टेलीग्राम ही दुनिया एक ऐसा एकलौता एप्प है जिसमे ios और एन्ड्रॉयड दोनों के लिए वेरीफाई बिल्ड है।

Load More In टेक
Comments are closed.