Home मनोरंजन श्रीदेवी और जया थे कट्टर दुश्मन, राजेश खन्ना और जितेंद्र ने कई घंटो तक किया था कमरे में बंद…

श्रीदेवी और जया थे कट्टर दुश्मन, राजेश खन्ना और जितेंद्र ने कई घंटो तक किया था कमरे में बंद…

1 second read
0
5

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

मुंबई: 70 के दशक में भी अभिनेत्रियों के बीच प्रोफेशनल दुश्मनी मिडिया के अखबारों पर छपती रहती थी। 70 के आखिर में साउथ की 2 एक्ट्रेस ने तमिल और तेलुगु फिल्म के हिंदी वर्जन से बॉलीवुड में कदम रखा था। और ये दोनों अभिनेत्रियां थी श्रीदेवी और जया प्रदा।

ये दोनों ही एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में आते ही अपनी एक्टिंग और अदाओं से लोगों के दिलों में जगह बना ली थी। हालांकि श्रीदेवी की ‘सोलवां सावन’ फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी थी लेकिन जया प्रदा की ‘सरगम’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था।

सरगम फिल्म की कामयाबी से जया प्रदा तो स्टार एक्ट्रेस बन गयी थी। जया प्रदा की कामयाबी और श्रीदेवी की असफलता ने इन दोनों साउथ की अदाकाराओं के बीच दुश्मनी के बीच बो दिये थे। इसके बाद श्रीदेवी की फिल्म हिम्मतवाला की कामयाबी ने जया प्रदा को काफी पीछे छोड़ दिया। और यहां जया प्रदा के पिंच ने इस रिश्ते को और भी बिगाड़ दिया।

बता दें कि फिल्म हिम्मतवाला में श्रीदेवी के लुक्स को लेकर जया प्रदा ने कहा था कि मैं तो जन्म से ही खूबसूरत हूं लेकिन श्रीदेवी ने खूबसूरती कॉस्मैटिक सर्जरी से हासिल की है। जया प्रदा के इस विवादित कमेंट के बाद श्रीदेवी ने कभी भी जयाप्रदा से बात नहीं की। हालांकि इस बीच दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी की लेकिन दोनों तब एक-दूसरे से अंजान थी।

यहां तक की उस वक्त अभिनेता राजेश खन्ना और जितेन्द्र ने इन दोनों अभिनेत्रियों का पैचअप करवाने की बहुत कोशिशे की लेकिन सब फेल रही। कहते है कि इन दोनों को कई घंटो तक मेकअप रुम में भी बंद कर के रखा लेकिन नतीजा वहीं दोनों का आपसी मतभेद ही रहा।

करीब 2 दशकों तक दोनों अभिनेत्रियों ने एक-दूसरे से बात तक नहीं की। लेकिन कई सालों बाद श्रीदेवा की बर्थडे पार्टी में नेता अमर सिंह ने फिरसे दोनों का पेचअप करवाने की कोशिश की तो जया प्रदा अचानक पार्टी छोड़ के भाग गयी। लेकिम जया प्रदा के भतीजे की शादी में जो कुछ भी हुआ उसे देख सभी चौंक गये।  उम्र के इस पड़ाव में दोनों अभिनेत्रियों ने 25 साल बाद आखिर में दुश्मनी खत्म कर ही ली।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.