1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास, लिखा इमोशनल पोस्ट

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास, लिखा इमोशनल पोस्ट

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे और आज उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को भी अलविदा कह दिया। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे और आज उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच को भी अलविदा कह दिया। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी।

उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, खेल के प्रति मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा।’ मलिंगा ने कहा, ‘पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, अब मैदान में उसकी जरूरत नहीं है क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। मगर मैं उन युवा पीढ़ी का लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करता रहूंगा, जो इस खेल में ऊपर उठने के लिए प्रयासरत हैं और मैं हमेशा उन सभी के साथ रहूंगा जो खेल से प्यार करते हैं।’

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच बार हैट्रिक लेने वाले मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 107 विकेट झटके हैं। वहीं, 38 साल के मलिंगा ने आईपीएल में 170 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि इस तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

 

आपको बता दें कि मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट मैच, 226 वनडे और 84 T20 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 546 विकेट चटकाए। मलिंगा ने आखिरी बार मार्च 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पल्लेकेले में एक टी20 मैच खेला था। मलिंगा ने 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी। इसी साल जनवरी में मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी, जब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। मलिंगा टी 20 में 100 विकेट अपने नाम करने पहले गेंदबाज बने थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...