1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. वेड के छक्के से पाकिस्तान पस्त, ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, टी-20 वर्ल्ड कप को मिलेगा नया चैंपियन

वेड के छक्के से पाकिस्तान पस्त, ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, टी-20 वर्ल्ड कप को मिलेगा नया चैंपियन

Pakistan battered by Wade's six, Australia in final, T20 World Cup will get new champion; सेमीफाइनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर। ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप से  बाहर हो गई। दुबई में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस के अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी ने 5 विकेट से हराया। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 1 ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

बता दें कि न्यूजीलैंड इंगलैंड को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है, वहीं पाकिस्तान को हरा कर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। अब खिताबी मुकाबले में उसे न्यूजीलैंड का सामना करना होगा। इस साल एक बार फिर कोई नई टीम टी-20 विश्वकप जीतेगी। इस टूर्नामेंट का इतिहास भी कुछ ऐसा ही रहा है। वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जिसने टी-20 विश्वकप दो बार जीता है। 2016 को छोड़कर हर बार टी-20 विश्वकप में नई टीम ही विजेता बनी है।

रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक वक्त मैच का रुख अपनी टीम की ओर कर दिया था लेकिन मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। दरअसल, वेड का कैच हसन अली ने टपका दिया था जो पाकिस्तान को बेहद महंगा साबित हुआ. बाबर आजम ने माना कि अहम मौकों पर कैच छोड़ना टीम को महंगा पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘सब कुछ हमारी रणनीति के अनुसार चल रहा था। हमारा स्कोर भी अच्छा था लेकिन हमारी गेंदबाजी उतनी सटीक नहीं थी। अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच आपके हाथ से निकल जाएगा। यह मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ।’ वेड ने ही शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर में लगातार गेंदों पर 3 छक्के जड़े और ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में जगह बना ली। अब 14 नवंबर को उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी जिसने इंग्लैंड को पहले सेमीफाइनल में हराया था।

17 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों से सजी 41 रन की तूफानी पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने मैथ्यू वेड ने कहा, ‘दूसरे छोर पर स्टॉयनिस ने दबाव हटाया। शाहीन मेरी उम्मीद से अधिक तेजी से गेंदबाजी कर रहे थे। मुझे खुशी है कि मैं आखिर में टीम को लक्ष्य तक ले गया। मैं कुछ समय के लिए टीम से बाहर था और खुश हूं कि मुझे फिर से मौका मिला।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...