Home बाराबंकी थाने में व्यवस्थाओं से नाराज एसपी ने लगवाये पुलिसकर्मियों से थाने का चक्कर, दी ये हिदायत

थाने में व्यवस्थाओं से नाराज एसपी ने लगवाये पुलिसकर्मियों से थाने का चक्कर, दी ये हिदायत

0 second read
0
10

रिपोर्ट: मोहम्मद आबिद
बाराबंकी: फरियादियों की थाने पर दौड़ लगाते अक्सर सबने देखा होगा, लेकिन पुलिसकर्मी थाने पर दौड़ – दौड़ कर चक्कर लगाने का नजारा बहुत कम ही देखा होगा। मगर बाराबंकी में यह सब हुआ है जब पुलिस अधीक्षक ने थाने की अव्यवस्था देखकर पुलिसकर्मियों को दंड के रूप में एसपी ने चक्कर लगवा दिए ।

बाराबंकी जनपद के थाना दरियाबाद का निरिक्षण करने पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद खुद पहुंचे थे । इस दौरान उन्हें ने थाने की सफाई , हथियारों के रख रखाव और रजिस्टर की इंट्री के सम्बन्ध में बारीकी से अध्यन किया, जिसमें थाने का स्टाफ फेल साबित हुआ।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के सवालों का पुलिसकर्मी सही जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद एसपी नाराज हो गए और उन्हें सजा सुना दी। सजा के तौर पर थाने के दौड़ते हुए चक्कर लगवा दिए। एसपी के द्वारा पुलिसकर्मियों को सुनाई गयी यह सजा पूरे जिले में चर्चा का केंद्र बनी हुई है।

इस पूरे मामले में एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि थाना दरियाबाद में थाने की जांच की गयी और वहां के अभिलेख, कंप्यूटर रूम , हथियारों के रख रखाव की जांच की गयी जो व्यवस्थित नहीं पाए गए जबकि यह हमारी ड्यूटी का अहम हिस्सा है। इसमें लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। इसी कारण थाने के जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गयी है और भविष्य में ऐसी कमी नहीं मिलने के निर्देश दिए गए हैं |

Load More In बाराबंकी
Comments are closed.