Home business news Share Market: दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने एक झटके में गंवाए 4.6 अरब डॉलर

Share Market: दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने एक झटके में गंवाए 4.6 अरब डॉलर

0 second read
0
25

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली:  शेयर मार्केट का ग्राफ कभी लाल तो कभी हरा हो जाता है। इस रंग बदलते ग्राफ में कई लोगों की किस्मत अटकी होती है तो कई लोगों का रिकॉर्ड। तो वहीं अभी हाल ही में टेस्ला के शेयरों में गिरावट के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स का की किस्मत बदल गयी और उनके सिर का ताज किसी और के सिर में चढ़ गया। जी हां एलन मस्क अब दुनिया को सबसे अमीर शख्स नहीं रहे जबकि उनकी जगह एक बार फिर एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बता दें कि मंगलवार के दिन टेस्ला के शेयरों में 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और मस्क को 4.6 अरब डॉलर का नुकसान हुआ। जिससे वह दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स पर दूसरे स्थान पर खिसक गए। वहीं दूसरी तरफ 191.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस फिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए है।

बताते चलें  कि पिछले महीने मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे, क्योंकि टेस्ला के शेयर की कीमत बढ़ने के बाद उनकी संपत्ति 185 अरब डॉलर के पार पहुंच गई थी। उन्होंने बेजोस की जगह ली थी, जो 2017 से सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। लेकिन अब फिरसे जेफ अपनी जगह पर वापस आ गये और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये।

Load More In business news
Comments are closed.