Home क्राइम लापता जवान की बेटी का वीडियो देखकर छलक उठेंगे आंसू, कहा- ‘नक्सल अंकल.. प्लीज मेरे पापा को छोड़ दो’

लापता जवान की बेटी का वीडियो देखकर छलक उठेंगे आंसू, कहा- ‘नक्सल अंकल.. प्लीज मेरे पापा को छोड़ दो’

12 second read
1
573

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

छत्तीसगढ़ : सोशल मीडिया पर अक्सर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं । लेकिन कई बार कोई वीडियो दिल छू लेता है । ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें एक बच्ची अपने लापता पिता को वापस करने के लिए नक्सलियों से गुहार लगा रही है।

दरअसल, छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी । जिसमें 22 जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है । माना जा रहा है कि नक्सलियों ने लापता जवान को कैद किया हुआ है ।

इस बीच लापता जवान की बेटी का एक वीडियो वायरल हो रहा है । जिसमें वो नक्सलियों से अपने पिता को वापस करने की अपील करती नज़र आ रही है । लापता जवान की बेटी कह रही है – “पापा की परी अपने पापा को बहुत मिस कर रही है. मैं अपने पापा से बहुत प्यार करती हूं. प्लीज नक्सल अंकल, मेरे पापा को घर भेज दो ।” इस वायरल वीडियो को IPS ऑफिसर दीपांशु काबरा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है ।

साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है- #Bijapur #NaxalAttack में बंधक बनाए गए जवान की बेटी की आवाज़ सुनकर मन भावुक हो गया । परिवार के दर्द की हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं । उनकी सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं । आपके पिताजी एक बहादुर योद्धा हैं बिटिया । आप भी उनकी तरह धैर्य और हिम्मत से काम लें ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नक्सलियों ने कब्जे में लिए जवान को नुकसान न पहुंचाने की बात कही है । जवान को मुठभेड़ स्थल से थोड़ी दूर एक गांव में रखा गया है । नक्सलियों का कहना है कि जवान को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा । बता दें कि नक्सली सुरक्षा बलों के जवानों से अपील कर रहे हैं कि वे आपरेशन प्रहार में शामिल न हो । इस गांव के आस-पास नक्सलियों की काफी मौजूदगी है ।

बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान जवान के पास गोली खत्म हो गई थी । इसके बाद वह खुद को बचाने के लिए पहाड़ी के पास छिप गए । हालांकि, जब फायरिंग रुकी तो वह रास्ता भटक गए । जिसके बाद एक गांव की तरफ चले गए । जहां नक्सली संगठन के सदस्यों ने इस जवान को रोककर उसकी रायफल ले ली और जवान को नक्सलियों को सौंप दिया ।

Load More In क्राइम
Comments are closed.