1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले संजय निषाद की बड़ी मांग, बीजेपी बनाये डीप्टी सीएम का चेहरा नहीं तो…

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले संजय निषाद की बड़ी मांग, बीजेपी बनाये डीप्टी सीएम का चेहरा नहीं तो…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव होने में अभी कई माह शेष है। ऐसे में चुनावी सरगर्मी भी तेज हो गई है। एक तरफ जहां इस चुनाव को लेकर लगातार बीजेपी खेमों में बैठक का दौर चल रहा है। वहीं सहयोगी पार्टी भी अपना तेवर तल्ख किये हुए है। और मांग न मानने पर अलग चुनाव लड़ने की बात कह चुके है।

दरअसल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में खुद को डिप्टी सीएम का चेहरा बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अगर बीजेपी उन्हें डिप्टी सीएम का चेहरा बनाती है तो इससे फायदा मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी।

संजय निषाद ने दावा किया कि यूपी में निषाद समुदाय 160 सीटों पर मजबूत है। राज्य में निषाद समुदाय के 18 फीसदी वोट है। बता दें कि संजय निषाद आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से की थी मुलाकात

बता दें कि इससे पहले संजय निषाद ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात में केंद्र और राज्य सरकार में एक-एक मंत्री पद की मांग की थी। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर अपनी मांग दोहराई थी। मुलाकात में उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी हमारी मांगों को नहीं मानती तो हम अलग होकर चुनाव लड़ने पर विचार कर सकते हैं।

संजय निषाद ने कहा कि बीजेपी अगर हमको खुश रखेगी तो उनको 2022 में खुशी मिलेगी अन्यथा हमको दुखी करके बीजेपी खुश नहीं हो सकती। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 160 सीटें निषाद बाहुल्य हैं, उसमें से कम से कम 72 सीट ऐसी हैं, जिनमे निषाद पार्टी जीत दर्ज कर सकती है। ऐसे में बीजेपी से उन्होंने उचित सीट देने की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads