1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Samsung: भारत में ‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ उतारने की योजना, इतनी हो सकती है कीमत

Samsung: भारत में ‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ उतारने की योजना, इतनी हो सकती है कीमत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बृहस्पतिवार को स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने कहा कि वह मुडने वाले फोन ‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ को फरवरी के अंत तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। इस फोन की कीमत क्या होगी यह तो अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि, इसकी कीमत 1.10 लाख रुपए के आसपास होगी।

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने इस फोन को अमेरिकी बाजारा में पेश किया है। भारत ने इस तरह के प्रीमियम फोन का कुल बाजार 30 लाख इकाई होने का अनुमान है। यह फोन 21 फरवरी से सैंमसंग ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा खुदरा दुकानों पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा और 26 फरवरी से ग्राहकों को इसकी आपर्ति शुरू हो जाएगी।

बताते चले कि, इससे पहले कंपनी ने इसी तरह का एक और फोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’ अक्टूबर में 1.65 रुपए में भारतीय बाजार में उतारा था। सैमसंग के भारतीय कारोबार के मोबाइल कारोबार निदेशक आदित्य बब्बर ने संवाददाताओं से कहा कि, अत्यधिक पतली स्क्रीन (अल्ट्री थिन ग्लास) और हाइडअवे हिंज के साथ गैलेक्सी जेड फ्लिप तकनीकी नवोन्मेष में एक कीर्तिमान है। यह ग्राहकों को बड़ी स्क्रीन के सारे फायदे देता है। साथ ही उन्हें हथेली मे सामने लायक एक कॉम्पैक्ट और आकर्षक फोन की सुविधा भी देता है।

गैलेक्सी जेडी फ्लिप में 6.7 इंच की मुख्य स्क्रीन है। मुड़ने पर यह स्क्रीन दो अलग-अलग हिस्सों में काम करने लगती है। फोन को मोड़कर बंद करने के बाद ऊपर की तरफ इसमें अलग से 1.1 इंच की एक स्क्रीन है, जिसका उपयोग नोटिफिकेशन इत्यादि के लिए होता है। इस फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का दोहरा कैमरा सेटअब है। सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का है। यह आठ जीबी रैम और 256 जीबी की मेमोरी के साथ आता है। इसमें ई-सिम और 3300 एमएच की बैटरी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...