Home उत्तर प्रदेश सहारनपुर:UPTET के परीक्षा में छात्रों ने किया जमकर हंगामा

सहारनपुर:UPTET के परीक्षा में छात्रों ने किया जमकर हंगामा

1 second read
0
13
Saharanpur: Students created a ruckus in the UPTET exam

(सहारनपुर से संवाददाता आजम खान की रिपोर्ट)

सहारनपुर में यूपीटीईटी (उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा के दौरान छात्रों द्वारा हंगामा किया गया है। वहीं प्रदेश के कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल किया है। परीक्षार्थियों का आरोप है कि, उनके पास ओरिजिनल मार्कशीट होते हुए भी परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया जिसकी वजह से वो परीक्षा से वंचित रह गए।

दरअसल टीईटी परीक्षा में बैठने के लिए ओरिजिनल मार्कशीट या अन्य अटेस्टेड दस्तावेजों की जांच के बाद ही परीक्षा में बैठने का नियम है।वहीं कुछ छात्र दस्तावेजों की फोटो कॉपी लेकर ही परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे थे। इसके अलावा जिनके पास ओरिजिनल दस्तावेज थे वो बारिश के कारण थोड़ी देर से परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और उन्हें परीक्षा में बैठने नही दिया गया।

जिसके बाद सभी छात्र डीएम दफ्तर पहुंचे, और अपनी समस्या डीएम को बताई डीएम ने सभी परीक्षार्थियों को आस्वाशन दिया कि जिनके पास नियम अनुसार दस्तावेज उपलब्ध है उनकी पुनः परीक्षा की वयवस्था की जाएगी। डीएम ने  ने आगे कहा कि, अगर परीक्षा केंद्र पर तैनात कर्मचारी ने जानबूझकर उन्हें परीक्षा में बैठने से रोका होगा तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.