Home Breaking News ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी में मची लूट , स्ट्रेचर पर ही इलाज कराने को मजबूर है मरीज

ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी में मची लूट , स्ट्रेचर पर ही इलाज कराने को मजबूर है मरीज

1 second read
1
12

रिपोर्ट – माया सिंह

मेरठ : कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश पर कहर बनकर टूटी है । ऐसे में उत्तर प्रदेश बेहाल है , कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बेकाबू हो चुकी है । आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग पैसा होते हुये भी मजबूर नजर आ रहे हैं ।

ऑक्सीजन के इंतजार में तड़पते अपने मरीजों को बचाने के लिये लोग हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं । यूपी में अस्पतालों के आगे की नजारा देख आपकी रूह कांप उठेगी । ऑक्सीजन के खातिर कोई अफसरों के गाड़ी के आगे लेट जा रहा है तो कोई एंबुलेंस को बीच रास्ते से ही अगवा कर ले रहा है । अब एक ऐसा ही नजारा मेरठ से देखने को मिला है , जहां ऑक्सीजन सीलेंडर की गाड़ी पहुंचते ही उसमें लूट मच गई ।

दरअसल , यह पूरा मामला मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का है , जहां कोरोना मरीज ऑक्सीजन के लिये बेहाल हैं । मरीजों के गाड़ी से सीलेंडर लूट रहे हैं , इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

इतना ही नहीं अपने मरीजों की जान बचाने के लिये उम्र दराज लोग भी ऑक्सीजन के लिये डॉक्टरों के सामने हाथ जोड़ते और उनके पैर छूते नजर आ रहे हैं ।

बताया जा रहा है कि गुरूवार देर शाम को इस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था । इसके बाद मरीजों की सांसे अटकने लगी थी और परिजन परेशान हो गये थे कि आखिर अपने मरीजों की जान कैसे बचाया जाये । पूरे अस्पताल में तनाव का माहौल बन गया था ।

मरीजों के गंभीर हालत को देखते हुये आनन – फानन में ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया । लेकिन इसके बाद जो नजारा देखने को मिला सच में दिल दहला देने वाला था । लोग ऑक्सीजन के लिये इधर –उधर भाग रहे थे और जैसे ही सीलेंडर से भरी गाड़ी पहुंची लोगों ने लूट मचा दी ।

यहीं नहीं ऑक्सीजन के साथ ही मेरठ के मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में बेड की भी कमी है । हालात यह हैं कि मरीजों को लाने-ले जाने के लिए जो स्ट्रेचर इस्तेमाल होता है उसपर मरीज पड़े हुये हैं और लोग गोद में उठाकर इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को पहुंचा रहे हैं ।

वहीं ऑक्सीजन को लेकर मरीजों के परिजनों में भय का माहौल है । कोरोना महामारी के इस भयावह स्थिति को देखते हुये उन्हें डर है कि कहीं ऑक्सीजन के कमी से उनका मरीज दूनिया न छोड़ दे , इसी वजह से सीलेंडर की गाड़ी पहुंचते ही लूट मचा दी ।

 

Load More In Breaking News
Comments are closed.