Home मीडिया जगत ‘रिपब्लिक भारत टीवी’ को लगा बड़ा झटका, इस एंकर ने कहा चैनल को अलविदा

‘रिपब्लिक भारत टीवी’ को लगा बड़ा झटका, इस एंकर ने कहा चैनल को अलविदा

9 second read
1
321

रिपोर्ट: नंदनी तोदी

नई दिल्ली: भारतीय मीडिया के कई एसे जर्नलिस्ट है, जो अपनी पत्रकारिता को लेकर जाने जाते हैं। उसी में से एक है टीवी एंकर ज्योत्सना बेदी। ज्योत्सना बेदी रिपब्लिक भारत टीवी का नामी चेहरा है। लेकिन अब लोग उन्हें रिपब्लिक भारत टीवी पर एंकरिंग करते हुए नहीं देख सकेंगे।

दरअसल, टीवी एंकर ज्योत्सना बेदी ने ‘रिपब्लिक भारत’ चैनल को अलविदा कह दिया है।  उन्होंने अब अपना सफर ‘टाइम्स नाउ’ चैनल के साथ शुरू कर दिया है। टाइम्स नाउ’ में ज्योत्सना कॉरेसपॉन्डेंट कम एंकर के तौर पर जुड़ी है।

बात करें ज्योत्सना के करियर की, तो आपको बता दें, बेदी ने करीब नौ साल मीडिया में काम किया है। ज्योत्सना ‘रिपब्लिक भारत’ से पहले ‘न्यूज24’ में प्रड्यूसर और एंकर थीं। ‘न्यूज24’ के साथ वो करीब ढाई साल तक जुडी रहीं। ‘न्यूज24’ में ज्योत्सना दो घंटे का मॉर्निंग न्यूज बुलेटिन ‘जागो इंडिया’ और एक घंटे का स्पेशल शो ‘कालचक्र’ (ज्योतिष आधारित शो) व ‘संजीवनी’ (हेल्थ शो) होस्ट किया करती थीं। इसके अलावा बेदी जनरल न्यूज बुलेटिन में भी नजर आया करती थीं।

इतना ही नहीं, वो ‘न्यूज24’ से पहले ZEE मीडिया में भी अपना योगदान दे चुकी हैं,  जहां वो ‘ZEE हिन्दुस्तान’ में एंकर के साथ-साथ असोसिएट प्रड्यूसर भी थीं। ज्योत्सना ‘ZEE हिन्दुस्तान’ के दो शो ‘बीएसएफ की कमांडो बेटियां’ और ‘ताकत वतन की हमसे है’, से काफी चर्चा रही थी।

उन्होनें मई, 2017 से ZEE मीडिया से शुरूआत की थीं, जहां उन्होंने एक साल ‘ZEE हिन्दुस्तान’ में काम किया, फिर उसके अलावा वो ZEE के अन्य चैनलों ‘ZEE राजस्थान’ और ZEE बिहार-झारखंड’ के साथ भी जुडी रही। ZEE मीडिया में वो चुनावी डिबेट से लेकर अलग-अलग मुद्दों पर एंकरिंग कर सबके दिल में जगह बनाने लगी। उसी दौरान उन्होंने कई इंटरव्यू भी लिए है।

उनके बनाए गए शो के लिए उन्हें 15 अगस्त पर दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में ‘राष्ट्रीय मीडिया सम्मान’ (डॉ. राधा कृष्ण मेमोरियल नेशनल मीडिया नेटवर्क अवॉर्ड्स-2017) से सम्मानित किया जा चुका है।

आपको बता दें, बेदी ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत न्यूज एजेंसी ‘यूएनआई’ (UNI) से बतौर ट्रेनी से की थी, जिसके बाद वो जून 2013 में हिंदी न्यूज चैनल ‘पी7’ से जुड़ गईं, जहां उन्हें न्यूज एंकरिंग में अपना हाथ जमाया। इसके अलावा वो वहां असिटेंट प्रड्यूसर के तौर पर रनडाउन संभालती रही और हरियाणा न्यूज बुलेटिन के लिए आउटडोर वॉकथ्रू भी करती रही।

ज्योत्सना बेदी ने ‘दैनिक नवज्योति’ अखबार और ‘ऑल इंडिया रेडियो’ में भी इंटर्नशिप की है। उन्होंने पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.