Home खेल फॉर्म में लौटे RCB के कप्तान विराट कोहली, 200 टी-20 क्रिकेट मैच खेलने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

फॉर्म में लौटे RCB के कप्तान विराट कोहली, 200 टी-20 क्रिकेट मैच खेलने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

2 second read
0
1

 IPL 2020 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक नहीं, बल्कि दो-दो इतिहास रचे हैं। इस मैच में टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। विराट ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया और पिछले मैच की ही टीम उतारी। इस मैच में उतरते ही विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Image

विराट कोहली अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से 200 टी-20 क्रिकेट मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इस आईपीएल में विराट की फॉर्म वापस आ चुकी है जो टूर्नामेंट के शुरुआत दौर में बेहद खराब थी। उनको और टीम को सपोर्ट करने के लिए यूएई में उनकी पत्नी अनुष्का भी मौजूद हैं।

Image

IPL के अब तक इतिहास में सबसे ज्यादा रन बतौर कप्तान बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर एक पर हैं। वहीं, एमएस धौनी नंबर 2 पर खिसक गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आइपीएल की ट्रॉफी दिलाने वाले गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने 3518 रन बतौर कप्तान आइपीएल में बनाए हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

Image

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार 15 अक्टूबर को आरसीबी के लिए 200वां मैच खेला। विराट15 मैच आरसीबी के लिए चैंपियंस लीग टी20 में खेल चुके हैं। इस तरह वे बैंगलोर की टीम के लिए 200 मैच में उतरने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इतने मैच आरसीबी के लिए नहीं खेले हैं। यहां तक कि किसी भी क्रिकेटर ने एक फ्रेंचाइजी के लिए इतने मैच नहीं खेले हैं।

Load More In खेल
Comments are closed.