1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रामलला, राममंदिर में विराजे, पीएम मोदी बोले ‘आखिरकार’ हमारे राम आ गए

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रामलला, राममंदिर में विराजे, पीएम मोदी बोले ‘आखिरकार’ हमारे राम आ गए

अयोध्या में भव्य राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' अनुष्ठान के बाद बड़ी सभा को एक स्मारकीय संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक अवसर को संबोधन करते हुए घोषणा की, "हमारे राम आखिरकार आ गए हैं।"

By Rekha 
Updated Date

अयोध्या में भव्य राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ अनुष्ठान के बाद बड़ी सभा को एक स्मारकीय संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक अवसर को चिह्नित करते हुए घोषणा की, “हमारे राम आखिरकार आ गए हैं।”

पीढ़ियों का इंतजार
इस पल का महत्व बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पीढ़ियों के इंतजार के बाद राम का आगमन हुआ है। उन्होंने इस शुभ अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को बधाई दी।

अब तंबू में नहीं रहेंगे पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि राम लला “अब तंबू में नहीं रहेंगे”, जो अस्थायी आवास से नव पवित्र मंदिर की भव्यता में परिवर्तन का प्रतीक है।

भावनात्मक स्वीकारोक्ति
प्रधान मंत्री ने इस अवसर की जबरदस्त भावनाओं को स्वीकार करते हुए कहा कि कहने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन उनका गला रुंध गया है। यह भावना घटना के ऐतिहासिक और भावनात्मक महत्व की गहराई को दर्शाती है।

एक नए युग की शुरुआत
अभिषेक के क्षण को भगवान राम का आशीर्वाद बताते हुए, पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 22 जनवरी सिर्फ एक कैलेंडर की एक तारीख नहीं है, बल्कि एक नए युग की शुरुआत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...