Home उत्तर प्रदेश राज्‍यसभा चुनाव: UP से बीजेपी ने हरदीप पुरी समेत 8 चेहरे मैदान में उतारे

राज्‍यसभा चुनाव: UP से बीजेपी ने हरदीप पुरी समेत 8 चेहरे मैदान में उतारे

2 second read
0
8

राज्‍यसभा चुनाव: UP से बीजेपी ने हरदीप पुरी समेत 8 चेहरे मैदान में उतारे

उत्तर प्रदेश में नौ नवंबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार शाम को उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया।

उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड के लिए भी बीजेपी ने एक प्रत्याशी का ऐलान किया है। यूपी में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को भी टिकट दिया है।

इसके आलावा बीजेपी ने उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भी उम्मीदवार बनाया है।

 

 

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

उत्तर प्रदेश से हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दुबे, पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल, नीरज शेखर, गीता शाक्य, बीएल वर्मा, सीमा द्विवेदी को कैंडिडेट बनाया गया है। वहीं उत्तराखंड से नरेश बंसल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव के बाद संसद के उच्च सदन में समीकरण बदल जाएगा। भाजपा को ज्यादातर सीटें मिलने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में दलगत स्थिति के मुताबिक समाजवादी पार्टी सिर्फ एक सीट पर जीत सकती है। सपा रामगोपाल यादव को फिर से राज्यसभा भेज रही है। इसके अलावा अगर विपक्ष संयुक्त प्रत्याशी उतारता है तो उसके जीतने की संभावना है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.