Home खेल पदिक्कल की तूफानी बल्लेबाजी से ध्वस्त हुई राजस्थान रॉयल्स, रिकॉर्ड्स की लगी झड़ी

पदिक्कल की तूफानी बल्लेबाजी से ध्वस्त हुई राजस्थान रॉयल्स, रिकॉर्ड्स की लगी झड़ी

0 second read
0
19

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरपवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को बैंगलोर ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लश्र्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 16.3 ओवर में 10 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। सलामीं बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली और युवा बल्लेबाज देवदत्त पदिक्कल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले में आसानी से जीत दर्ज कर अजेय बढ़त बनाये हुए है। इस सीजन की शुरुआत बैंगलोर और मुंबई के बीच शुरु हुआ था। बैंगलोर की टीम ने पहले मैच से ही मुकाबला जीतते हुए इस सीजन में लगातार चार मुकाबला अपने नाम कर चुकी है।

बात करें बैंगलोर के बल्लेबाजी की तो युवा बल्लेबाज देवदत्त पदिक्कल ने नाबाद शानदार शतक जड़ा। पदिक्कल ने अपने इस पारी के दौरान 25 गेंदो का सामना करते हुए 101 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होने 11 चौके और शानदार 6 छक्के जड़े। जबकि दूसरे सलामीं बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली ने भी 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और तीन छक्के देखने को मिले।

देवदत्त पदिक्कल के इस शानदार पारी के लिए उनको मैन ऑफ द् मैच चुना गया। युवा बल्लेबाज पदिक्कल की ये शानदार बल्लेबाजी देश के लिए भी काम आने वाली है। पडिक्कल का यह आईपीएल में पहला शतक है, जिसके लिए उन्होंने 52 गेंदों का सामना किया और इसमें 11 चौके और छह छक्के लगाए। वह आईपीएल में सैकड़ा लगाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज हैं, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए वह ऐसा करने वाले सबसे युवा हैं। इतना ही नहीं अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले आईपीएल में शतक ठोकने वाले वह सिर्फ चौथे बल्लेबाज भी बने।

 

Load More In खेल
Comments are closed.