1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. आगरा नगर निगम के दावों को बारिश ने दिखाया आईना, पहली बारिश में ही जलभराव से हुए कई हादसे

आगरा नगर निगम के दावों को बारिश ने दिखाया आईना, पहली बारिश में ही जलभराव से हुए कई हादसे

उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा जिले में गुरुवार को हुई भारी बारिश ने नगर निगम के सभी दावों पर आईना दिखा दिया है। बारिश के बाद हालात ये हो गये हैं कि चारों तरफ जल जमाव हो गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: उत्तर प्रदेश के ताज नगरी आगरा जिले में गुरुवार को हुई भारी बारिश ने नगर निगम के सभी दावों पर आईना दिखा दिया है। बारिश के बाद हालात ये हो गये हैं कि चारों तरफ जल जमाव हो गया है। जिससे लोगो को काफी परशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले में नाला निर्माण के नाम पर महीनों से नाले बंद पड़े हैं। जिसके कारण यहां की कालिंदी विहार और टेढ़ी बगिया इलाके की गलियां जलमग्न हो गई।

 

आपको बता दें कि वहां का माहौल ऐसा हो गया है कि पता ही नहीं चल पा रहा है तालाब है या सड़क। नगर निगम की लापरवाही का आलम यह है कि लोगो के घरों के सामने इतना पानी भर गया है कि वहां आप नाव चला सकते हैं। जानकारी मिली है कि इस जलभराव में एक बाइक भी पूरी तरह से डूब गई थी, जिसे लोगों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

 

इसके साथ ही  कई लोग अपने घरों और दुकानों में कैद हो गए। इस परेशानी को लेकर लोगों का कहना है कि पहली बारिश में इतनी परेशानी होने के बाद भी नगर निगम का कोई भी कर्मचारी वहां नहीं पहुंचा। यहां के हालात को आप ऐसे भी समझ सकते हैं यमुनापार टेढ़ी बगिया इलाके में एक 100 फुट रोड के नाले का भी पानी उफान ले लिया है, इससे भयंकर जलभराव हो गया है। 3 बाइक सवार इसी बहाव में फंस गये, और बहाव तेज होने के कारण से उनकी बाइक बह गई। उन तीनों को स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने सकुशल बाहर निकाल लिया।

आपको बता दें कि तेज बहाव में बही बाइक को 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ढूंढा जा सका और उसे बाहर निकाला गया। इस घटना के बाद टेढ़ी इलाके के लोग नगर निगम से नाराज दिख रहे हैं। इसके साथ ही लोगो ने नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की है। साथ ही उन्होने मांग की, कि नाले का निर्माण और जाम हुए भूमिगत नाले की सफाई कराई जाय।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...