Home सियासत बेरोजगारी को लेकर राहुल गाँधी का केंद्र पर बड़ा दावा, कहा- भारत सरकार उन्हें दंडित कर रही है…..

बेरोजगारी को लेकर राहुल गाँधी का केंद्र पर बड़ा दावा, कहा- भारत सरकार उन्हें दंडित कर रही है…..

28 second read
0
7

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत में बेरोजगारी के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला किया है। राहुल गाँधी ऐसे नेताओं में शामिल है जो किसी न किसी मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला करते रहते है। उन्होंने अपने आरोप लगाया कि आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के लिए सरकार उन्हें “दंडित” कर रही है।

उन्होंने अपने ट्वीट में आरोप लगाते हुए लिखा कि शिक्षित युवा बेरोजगारी का सामना कर रहा है। ऐसा लगता है कि भारत सरकार उन्हें दंडित कर रही है। असली डिग्री होने के लिए ओबीसी-एससी-एसटी उम्मीदवार!

राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट में एक फोटो भी शेयर की गई है जिसके अनुसार, IIM में 63 फीसदी OBC और 62 फीसदी SC और और ST में 79 फीसदी फैकल्टी के पद खाली रह गए जबकि IGNOU में 41 फीसदी SC और 67 फीसदी OBC फैकल्टी की सीटें खाली रह गईं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा साझा की गई एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि IIM में रिक्तियों का प्रतिशत सबसे अधिक 73.7 प्रतिशत था। IIT में 42 फीसदी OBC और 36 फीसदी SC और ST में 47 फीसदी फैकल्टी के पद खाली रह गए।

आप को बता दे कि इससे पहले भी राहुल गाँधी ने देश की केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है। सरकारी बैंक मोदी मित्रों को बेचना भारत की वित्तीय सुरक्षा से खिलवाड़ है। मैं हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों के साथ हूँ।

Load More In सियासत
Comments are closed.