1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने बताई ‘भारत माता की हत्या’ वाले बयान की सच्चाई, जानिए उन्होंने क्यों ऐसा कहा

राहुल गांधी ने बताई ‘भारत माता की हत्या’ वाले बयान की सच्चाई, जानिए उन्होंने क्यों ऐसा कहा

उन्होंने सदन में अपने मणिपुर में भाषण के दौरान भारत माता की हत्या वाले बयान पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैं करीब 19 साल से राजनीति में हूं और मैं हर राज्य में गया हूं। 19 साल में जो मैंने मणिपुर में देखा-सुना वो कभी नहीं देखा।

By Satyam Dubey 
Updated Date

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मणिपुर को जलाना चाहते हैं। वो वहां की आग बुझाना नहीं चाहते हैं। इसीलिए मैंने कहा था कि भारत माता की हत्या मणिपुर में की गई। उन्होंने पीएम मोदी के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान 2 घंटे 13 मिनट के भाषण पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर जल रहा है और पीएम मोदी सदन में हंस रहे थे।

उन्होंने कहा कि पीएम ने कल 2 घंटे 13 मिनट का भाषण किया और उसके अंत में महज दो मिनट ही उन्होंने मणिपुर की बात की। उन्होंने कहा कि मणिपुर में महीनों से आग लगी हुई है। लोग मारे जा रहे हैं। बलात्कार हो रहा है, बच्चों को मारा जा रहा है। आपने देखा होगा कि वो हंस-हंसकर बोल रहे थे। मजाक कर रहे थे। ये उनको शोभा नहीं देता है। हिंदुस्तान के पीएम को जिस वक्त इस देश में हिंसा हो रही उस वक्त उन्हें मजाक नहीं उड़ाना चाहिए।

उन्होंने सदन में अपने मणिपुर में भाषण के दौरान भारत माता की हत्या वाले बयान पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैं करीब 19 साल से राजनीति में हूं और मैं हर राज्य में गया हूं। 19 साल में जो मैंने मणिपुर में देखा-सुना वो कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि जब हम मैतेई इलाके में गए तो हमें कहा गया कि अपने सिक्यॉरिटी में कुकी पर्सन को मत लाइए नहीं तो हम उसे मार देंगे। जब हम कुकी इलाके में गए तो हमें कहा गया कि अपने सिक्यॉरिटी में मैतेई को मत लाइए नहीं तो हम उन्हें गोली मार देंगे। हमें दोनों जगहों पर मैतेई और कुकी को अलग करना पड़ा। इसलिए मैंने कहा कि हिंदुस्तान में भारत माता की हत्या कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा था कि देश का पीएम इस प्रकार से कैसे बोल सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम के मणिपुर नहीं जाने के भी कारण हैं, उसके भी कारण है लेकिम मैं बता नहीं सकता हूं आपको। प्रधानमंत्री मणिपुर को जलाना चाहते हैं, आग नहीं बुझाना चाहते हैं। सेना दो दिन में मणिपुर में हालात पर काबू पा सकती है। उन्होंने कहा कि जहां भी भारत माता की रक्षा के लिए जरूरत होगी मैं वहां खड़ा मिलूंगा। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, मैं वहां खड़ा रहूंगा। सेना अगर कहा जाए तो वहां दो दिन में हालात पर काबू पाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...