Home सियासत उत्तराखंड त्रासदी पर राहुल गाँधी ने दी प्रतिकिया, कहा- पूरा देश उत्तराखंड के साथ है

उत्तराखंड त्रासदी पर राहुल गाँधी ने दी प्रतिकिया, कहा- पूरा देश उत्तराखंड के साथ है

5 second read
0
9

कांग्रेस नेता व पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड त्रासदी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पुरे देश को ही उत्तराखंड बताया है। राहुल गांधी ने कहा कि इस समय जरूरी है कि आने वाले कुछ दिन राहत कार्य में बाधा न आए। उत्तराखंड में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इस आपदा में मरने वालों की संख्या 11 है और अब तक कुल 205 लोगों की लापता होने की खबर सामने आई है। जिसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं पीड़ितों के साथ हूं और उनकी सुरक्षा की कामना करता हूं।

राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में कहा पूरा देश उत्तराखंड के साथ है। इस समय सबसे ज़रूरी है कि आने वाले कुछ दिन राहत कार्य में कोई बाधा ना आए। मैं पूरे दिल से प्रभावितों के साथ हूँ और आपकी सुरक्षा की कामना करता हूँ।

 

आप को बता दे कि उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन-रेनी क्षेत्र में रविवार को एक ग्लेशियर के फटने से धौलीगंगा और अलकनंदा नदियों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई जिसके कारण घरों और पास के ऋषिगंगा बिजली परियोजना को नुकसान पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार, 205 लोग लापता हैं और 11 लोगों की मरने की खबर सामने आई हैं । वही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने इस त्रासदी में जान गंवाने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Load More In सियासत
Comments are closed.