Home देश दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को काबू करने के लिए राघव चड्डा ने संभाली ज़िम्मेदारी, पढ़ें

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को काबू करने के लिए राघव चड्डा ने संभाली ज़िम्मेदारी, पढ़ें

42 second read
0
18

देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा डेंगू के खिलाफ चलाए जा रहे ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान के सातवें सप्ताह दिल्ली में दुकानदारों को अपनी दुकानों के आसपास मच्छरों के पनपने से रोकने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने जनता द्वारा इस अभियान के तहत किये गए कार्य की सराहना की है।

हाल ही में दिल्ली सरकार ने सभी दुकानदारों से अपील की है कि वे हर रविवार को सुबह 10 बजे अपने कीमती समय में से केवल 10 मिनट निकाल कर अपनी दुकानों और आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण करें और डेंगू के मच्छरों के प्रजनन को रोकने के लिए जमा पानी को बदल दें जिसका दिल्ली की जनता ने सीएम केजरीवाल का बखूबी साथ दिया है।

अब सीएम केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है थी जिसका नाम ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ रखा गया है।

आपको बता दे, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि अब से सभी लोग रेड लाइट पर अपनी गाड़ी ऑफ कर देंगे। इस कड़ी में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा द्वारा इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई है।

राघव चड्डा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की है जिसमें आप देख सकते है की वो दिल्ली की जनता को इस अभियान के तहत जागरूक करने की कोशिश में लगे हुए है और उन्हें उनके प्रयास में काफी हद तक सफलता मिलती हुई भी दिखाई दे रही है।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी के आह्वान पर दिल्लीवालों ने डेंगू से लड़ाई लड़ी, कोरोना महामारी का सामना किया।

आगे उन्होंने लिखा, अब सब दिल्लीवाले मिलकर “रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। अपनी राजेंद्र नगर विधानसभा के पर कार्यकर्ताओं के साथ लोगों से समर्थन की अपील की।

Load More In देश
Comments are closed.