Home सियासत प्रियंका गाँधी ने उठाया यूपी के गन्ना किसानों का मुद्दा, कहा-14 दिन में भुगतान….

प्रियंका गाँधी ने उठाया यूपी के गन्ना किसानों का मुद्दा, कहा-14 दिन में भुगतान….

0 second read
0
12

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अपने ट्वीट में योगी सरकार के किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर किए गए दावों और वादों पर कई सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि यूपी के लाखों किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का यही हाल है। 14 दिनों में भुगतान और आय दोगुनी का वादा जुमला निकला।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा लखीमपुर खीरी के किसान आलोक मिश्रा का 6 लाख रु का गन्ना भुगतान बकाया है। उनको खेती, इलाज आदि के लिए 3 लाख का लोन लेना पड़ा। 10,000 करोड़ का भुगतान फंसा होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का यही हाल है। 14 दिन में भुगतान एवं आय दुगनी का वादा जुमला निकला।

उत्तर प्रदेश में एक साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर कोई भी पार्टी सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही। ऐसे में कांग्रेस पार्टी किसान मुद्दे को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसके साथ ही कांग्रेस यूपी के अलग-अलग जिलों में किसान पंचायतों का आयोजन कर रही है। जिसकी ज़िम्मेदारी प्रियंका गांधी ने संभाली है। इसलिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी सरकार पर हमलावर हैं।

आप को बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा न एमएसपी दिलवाना, न किसानों की आय व गन्ने का दाम बढ़ाना, न बेरोज़गारों को काम दिलाना, न नारी का मान बचाना, न बेइंसाफ़ी को ख़त्म करना… अच्छा नहीं है बस आना, झूठे सपने दिखाना, बहलाना, बहकाना और बस चले जाना… जनता भी कह रही है अबकी बार है सबक़ सिखाना।

Load More In सियासत
Comments are closed.