1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Gujarat Election: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, 6 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Gujarat Election: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, 6 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

देवजी वसावा और चोर्यासी से संदीप देसाई को अपना उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी की ओर से 182 विधानसभा सीटों में से 166 पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है, जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी किया गया है। बीजेपी ने धोराजी विधानसभा सीट पर महेन्द्र भाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चोर्यासी से संदीप देसाई को अपना उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी की ओर से 182 विधानसभा सीटों में से 166 पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है, जिसमें 16 महिलाएं शामिल हैं। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 14 तो दूसरी दूसरी लिस्ट में 2 महिलाओं को टिकट दिया है।

इससे पहले पार्टी ने 160 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वहीं मोरबी सीट से मौजूदा विधायक विधायक ब्रजेश मेरजा का टिकट काटकर उनकी जगह पर कांतिलाल अमृतिया पर दांव लगाया गया है।

दूसरी लिस्ट आने के बाद भाजपा की महिला उम्मीदवारों की संख्या 16 हो गई है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 14 और दूसरी लिस्ट में 2 महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया है। पहले चरण में प्रदेश की 89 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 93 सीट के लिए वोट डाले जाएंगे।

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी। इसी दिन हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे भी आएंगे।

वहीं, आम आदमी पार्टी भी गुजरात विधानसभा चुनावों में पूरे दमखम से उतर रही है। आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात का लगातार दौरा किया है और जगह-जगह रैलियों और जनसभाओं के जरिए सत्ताधारी दल को चुनौती देते नजर आए हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। पार्टी ने इशुदान गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...