1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी, कहा-आपस में ही लड़ रहे हैं कांग्रेस के लोग

Loksabha Election: कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी, कहा-आपस में ही लड़ रहे हैं कांग्रेस के लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में रैली को संबोधित किया। मंच से एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग बीजेपी के साथ नहीं लड़ रहे हैं बल्कि वे आपस में ही लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने बालाघाट की रैली में उमड़ी भीड़ को देखते हुए कहा कि इस बार मध्य प्रदेश से आवाज आ रही है कि अबकी बार 400 के पार।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एमपी के बालाघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में बालाघाट की प्राचीन काली पाठ और कोटेश्वर धाम का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बीजेपी के साथ नहीं लड़ रहे हैं बल्कि वे आपस में ही लड़ रहे हैं.

कांग्रेस अबतक पुरानी सोच ले कर चल रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने बालाघाट की रैली में उमड़ी भीड़ को देखते हुए कहा कि इस बार मध्य प्रदेश से आवाज आ रही है कि अबकी बार 400 के पार. पीएम ने कहा कि जो लोग अपनी तिजोरियां भरने राजनीति में आए हैं, वे मोदी को धमकी न दें. मोदी तो अपनी कमाई भी देश सेवा में लगा देने की आदत रखता है. मोदी महाकाल का भक्त है, मोदी सिर्फ जनता जनार्दन के सामने या महाकाल के सामने झुकता है.

भ्रष्टाचारियों की तिजोर से निकलेगा पैसा

यह इंडी गठबंधन के लोग बिना किसी शर्म के भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए धरना कर रहे हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, ये इंडी गठबंधन वाले कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ. यही वजह है कि इंडी गठबंधन की हमसे दुश्मनी है. लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि तीसरे टर्म में भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ सख्ती से काम होगा. जिन लोगों की भी तिजोरी में भ्रष्टाचार का पैसा गया है. उन सभी की तिजोरि से यह पैसे वापस निकाले जाएंगे.

दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार भारत के मुद्दे को लेकर दूसरे देशों के पास जाया करती थी, हालांकि आज दुनिया के ऐसे देश जो जंग लड़ रहे हैं वे भी भारत के साथ अपने मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आते हैं. इससे पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है.

2024 का लोकसभा का चुनाव देश के लिए 21वीं सदी में बेहद अहम है. यह सिर्फ एक चुनाव नहीं है बल्कि नए भारतके निर्माण का मिशन है. विकसित भारत और विकसित मध्य प्रदेश के संकल्प को ऊर्जा देने वाला चुनाव है.

सीएम मोहन यादव की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे आदिवासी भाई-बहनों को जल, जंगल, जमीन के अधिकारों से वंचित रखा था. आज 1 करोड़ से ज्यादा जनजातीय समाज के लोग पेसा कानून का लाभ ले रहे हैं. मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार दिन-रात आदिवासियों के कल्याण के लिए काम कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस अभी भी अपनी पुरानी मानसिकता में जकड़ी हुई है.

पीएम ने आगे कहा- आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस बहुत ही पुरानी सोच पर चली. उनके मन में आजादी के आंदोलन का अहंकार भरा पड़ा था. सामान्य मानवीय ने आजादी के आंदोलन में जो त्याग, तपस्या, बलिदान किया, उसे उन्होंने सत्ता में आते ही नकार दिया.

लोकसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए पीएम ने कहा कि 4 जून को मध्य प्रदेश में क्या परिणाम आने वाले हैं. विधानसभा चुनाव में ही आपने कांग्रेस को पूरी तरह साफ कर दिया है, अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग भाजपा से नहीं एक-दूसरे से लड़ रहे हैं.

भाजपा की भारती और कांग्रेस के सम्राट के बीच मुकाबला

बता दें कि बालाघाट लोकसभा सीट से भाजपा ने भारती पारधी तो कांग्रेस ने सम्राट सारस्वत को टिकट दिया है। भारती वर्तमान में बालाघाट नगरपालिका पार्षद और लालबर्रा कॉलेज की जनभागीदारी अध्यक्ष हैं। पूर्व में एक बार जिपं सदस्य और एक बार भाजपा उपाध्यक्ष रह चुकी हैं। कांग्रेस के सम्राट सारस्वत वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। 2022 में जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए। उनके पिता अशोक सिंह 1998 में पहली बार बालाघाट से जीतकर विधानसभा पहुंचे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...