1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: BRS ने राहुल गांधी के खिलाफ EC से की शिकायत, चुनाव नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप

Loksabha Election: BRS ने राहुल गांधी के खिलाफ EC से की शिकायत, चुनाव नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि उन्होंने चुनाव नियमों का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग को सौंपे गए बीआरएस पत्र के अनुसार राहुल गांधी ने अपनी हालिया यात्रा के दौरान चुनाव नियमों का उल्लंघन किया। बीआरएस ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के बयानों की त्वरित जांच करने का आह्वान किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत राष्ट्र समिति-बीआरएस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने फोन टैपिंग मामले में बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां और निराधार आरोप लगाए।

पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी के प्रचार पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के साथ ही कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। शिकायत में कहा गया है कि पार्टी स्पष्ट कर चुकी है कि उसके प्रमुख चंद्रशेखर राव का फोन टैपिंग मामले से कोई संबंध नहीं है और न ही उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी है।शिकायत में कहा गया है कि पार्टी स्पष्ट कर चुकी है कि उसके प्रमुख के चंद्रशेखर राव का फोन टैपिंग मामले से कोई संबंध नहीं है और न ही उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी है।

बीआरएस ने शिकायत में कहा, कांग्रेस नेता ने विशेष रूप से पार्टी अध्यक्ष केसीआर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां कीं। 6 मार्च को थुक्कुगुडा में सार्वजनिक बैठक में, राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा, आप जानते हैं कि आपके पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार कैसे चलाई। उन्होंने हजारों लोगों के फोन टैप किए और जो खुफिया एजेंसियां, टैक्स एजेंसियां और यहां की पुलिस थी, उन्होंने उनका दुरुपयोग किया। पार्टी ने अपनी शिकायत के समर्थन में राहुल गांधी की टिप्पणियों के वीडियो भी संलग्न किए।

आदर्श आचार संहिता के अनुसार, केवल अन्य दलों की नीतियों पर चर्चा करना अनिवार्य है, ऐसे बयान देने से बचना चाहिए जो किसी व्यक्ति की प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकते हैं। बीआरएस ने कहा कि इसके बावजूद, राहुल गांधी अपने भाषण के दौरान गलत बयानबाजी करते रहे।

इसके अलावा, बीआरएस ने केसीआर को टेलीफोन टैपिंग से जोड़ने और केसीआर पर तत्कालीन राज्य सरकार की पुलिस और खुफिया एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने वाली राहुल गांधी की टिप्पणियों पर चिंता व्यक्त की।

बीआरएस ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के उन निराधार आरोपों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया कि वित्तीय लाभ के लिए हजारों लोगों के फोन टैप करने के लिए पुलिस प्रणाली का दुरुपयोग किया गया था।

पार्टी ने स्पष्ट किया कि उसके नेता केसीआर की फोन टैपिंग मामले में कोई संलिप्तता नहीं है और राहुल गांधी के लिए चल रही जांच पर टिप्पणी करना गैरकानूनी है।

पार्टी ने एक बयान में कहा, बीआरएस ने राहुल गांधी पर अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने, संभावित रूप से मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए दुर्भावनापूर्ण इरादे से ये टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

पार्टी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, बीआरएस ने उसी फोन टैपिंग मुद्दे पर अपनी टिप्पणी के लिए मंत्री कोंडा सुरेखा के खिलाफ केंद्रीय चुनाव आयोग में एक और शिकायत दर्ज की है, और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

फोन टैपिंग मामला के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पिछली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के दौरान मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी सहित राजनीतिक नेताओं के व्यापक फोन टैपिंग के आरोपों के इर्द-गिर्द घूमता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...