1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. मैं खुद कटोरा लेकर भीख मांगूंगा, लेकिन मैं योग शिक्षकों को पैसा दूंगा: सीएम अरविंद केजरीवाल

मैं खुद कटोरा लेकर भीख मांगूंगा, लेकिन मैं योग शिक्षकों को पैसा दूंगा: सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में फ्री योग क्लास बंद नहीं होंगे। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैं खुद कटोरा लेकर भीख मांगूंगा, लेकिन मैं योग शिक्षकों को पैसा दूंगा। पंजाब में भी जल्द मुफ्त योग कक्षाएं शुरू होंगी और आम आदमी पार्टी की जीत के बाद गुजरात में भी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले साल दिसंबर में योगशाला कार्यक्रम शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि हमें जनता को स्वस्थ रखना है। लोग रोज योग करेंगे तो स्वस्थ रहेंगे, इसी मकसद से योगशाला कार्यक्रम शुरू किया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में फ्री योग क्लास बंद नहीं होंगे। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैं खुद कटोरा लेकर भीख मांगूंगा, लेकिन मैं योग शिक्षकों को पैसा दूंगा। पंजाब में भी जल्द मुफ्त योग कक्षाएं शुरू होंगी और आम आदमी पार्टी की जीत के बाद गुजरात में भी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में साजिशन योग क्लास को बंद किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर उपराज्यपाल के जरिए सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा, ये लोग खुद को इतने पावरफुल सोचते हैं कि देश को रोक सकते हैं। लेकिन अब यह देश रुकेगा नहीं. दिल्ली की जनता इन्हें जवाब देगी। रेल लाइट प्रोग्राम को इन लोगों ने रोका। दिल्ली के हर अच्छे काम को रोकने की कोशिश की जा रही है। अब स्कूलों से अच्छे अध्यापकों को निकालने की कोशिश होगी, मोहल्ला क्लिनिक अब इनका अगला टारगेट है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले साल दिसंबर में योगशाला कार्यक्रम शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि हमें जनता को स्वस्थ रखना है। लोग रोज योग करेंगे तो स्वस्थ रहेंगे, इसी मकसद से योगशाला कार्यक्रम शुरू किया था। दिल्ली सरकार मुफ्त में योग की सुविधा देती थी, 590 क्लास में 17 हजार लोग जुड़े थे. लेकिन ये क्लासेस आज से बंद हो गईं।

सोमवार को ‘दिल्ली की योगशाला’ के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर लोगों को इस बारे में जानकारी दी गई। ट्वीट में लिखा था, ‘साथियों, ‘दिल्ली की योगशाला’ की क्लास 1 नवंबर 2022 से सरकारी आदेश के अनुसार बंद की जा रही हैं। डीपीएसआरयू की बोर्ड मीटिंग में इसे जारी रखने का निर्णय ले लिया गया, लेकिन अभी तक इसे एलजी साहब की अनुमति नहीं मिली है। भविष्य में जैसे ही कोई सूचना आती है

वही, गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों के नेताओं के दौरे हो सकते है। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आप  ने गुजरात के लोगों से पूछा है कि आप का सीएम कौन होना चाहिए। आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ‘गुजरात का सीएम कौन होना चाहिए?’ इसके लिए सुझाव मांगते हुए एक नंबर और ईमेल आईडी भी जारी भी किया है। उन्होने कहा है की लोग इसके जरिए अपना सुझाव रख सकते है।

वही, इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने पूछा ही नहीं जनता से, किसे मुख्यमंत्री बनाएंगे, लेकिन हम जनता से पूछ कर ही फैसला लेते हैं। आज हम गुजरात की जनता से पूछते हैं कि आप किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। हम 4 नवंबर को बताएंगे कि गुजरात के लोग किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि लोग बदलाव और महंगाई बेरोजगारी से राहत चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...