1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ऑक्सीजन के ब्लैक मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़, 51 सिलेंडर बरामद

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ऑक्सीजन के ब्लैक मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़, 51 सिलेंडर बरामद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कानपुर: कोरोना महामारी के दूसरे लहर ने देश में हाहाकर मचाया दिया है, लगातार बढ़ रहे संक्रमण से लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। महामारी ने इतना भयावह रुप ले लिया है, कि देश में त्राहि-त्राहि मच गया है। देश में लोग ऑक्सीजन की कमीं से मर रहें हैं, लेकिन कुछ लोग अब भी ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहें हैं। कालाबाजारी का ताजा मामला कानपुर से सामने आया है, जहां कानपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने ऑक्सीजन की 51 सिलेंडर बरामद किया है।

कानपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने शहर के गोविंद नगर इलाके में गैस एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार किया है। DCP (अपराध) सलमान ताज पाटिल ने बताया कि, जांच से पता चला कि एजेंसी मालिक ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल था। उन्होने आगे कहा कि, “ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी की शिकायतों के बाद हमने गोविंद नगर इलाके में नाद लाल चौराहे के पास गैस एजेंसी के मालिक की निगरानी की।”

आपको बता दें कि पुलिस ने ऑक्सीजन की किल्लत के बीच गोदाम से लगभग 51 बड़े और छोटे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर जब्त किए और एजेंसी के मालिक जसवंत सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। इसके बाद पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन सिलेंडर की बिक्री और खरीद से संबंधित ब्योरा मांग रहे हैं। अगर उसके खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो उसे आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा।”

मामले का खुलासा करते हुए सिटी पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, अवैध खरीद या बिक्री के खिलाफ चेतावनी दी। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कानपुर इकाई ने पिछले गुरुवार को 265 रेमेडेसिविर इंजेक्शन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो काला बाजारी करते थे।

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि “इनमें से कुछ सिलेंडर को होम आइसोलेशन में मौजूद कोविड-19 मरीज को काफी ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...