Home बड़ी खबर कर्नाटक दौरा: पीएम मोदी ने कहा, नारे लगाने ही हैं तो Pak में हो रहे अत्याचार के खिलाफ लगाओ

कर्नाटक दौरा: पीएम मोदी ने कहा, नारे लगाने ही हैं तो Pak में हो रहे अत्याचार के खिलाफ लगाओ

1 second read
0
39

साल की शुरूआत में पीएम मोदी कार्नाटक दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस वक्त बेंगलुरु पहुंच गए हैं। यहां पर तुमकुर में आयोजित श्री सिद्ध गंगा मठ कार्यक्रम में लोगों को नए साल की बधाई देते हुए कहा कि, भारत ने नई ऊर्जा और नए उत्साह के साथ 21वीं सदी के तीसरे दशक में प्रवेश किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि, आपको याद होगा कि बीते दशक की शुरुआत किस तरह के माहौल से हुई थी। लेकिन 21वीं सदी का ये तीसरा दशक उम्मीदों की, आकांक्षाओं की मजबूत नींव के साथ शुरु हुआ है।

भारत में खुले में शैच से मिली मुक्ती

स्वच्छ भारत अभियान को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, भारत खुले में शौच मुक्त है, भारत में महिलाओं को खाना बनाते समय अस्वास्थ्यकर गैसों से मुक्त किया गया है और छोटे व्यापारियों को पिछले साल सामाजिक सुरक्षा और पेंशन योजनाएं मिली हैं।

2014 के बाद से ही सामान्य मानवीय के जीनव में सार्थक परिवर्तन लाने वाले अभूतपूर्व प्रयास भारत ने किए हैं। आज खुले में शौच से देश को मुक्त करने का संकल्प, गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति का संकल्प और किसानों, छोटे व्यापारियों, श्रमिकों को पेंशन का संकल्प सिद्ध हो रहा है।

अब ये हर भारतीय का मानस बन चुका है कि विरासत में जो समस्याएं हमें मिली हैं, उनको हल करना ही होगा। समाज से निकलने वाला यही संदेश हमारी सरकार को प्रेरित भी करता है और प्रोत्साहित भी करता है।

अनुच्छेद 370 और राम मंदिर पर बोले पीएम मोदी

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, हमने धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर को आतंकवाद और अनिर्णय की स्थिति से मुक्त किया है। हम पड़ोसी देशों से धार्मिक रूप से उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को भी नागरिकता प्रदान कर रहे हैं, और शांति और सद्भाव के लिए भगवान राम की जन्मभूमि पर राम मंदिर भी बनाया जा रहा है।

Share Now
Load More In बड़ी खबर
Comments are closed.