1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के सीएम संग पीएम मोदी आज करेंगे बैठक, गृह मंत्री शाह भी मौजूद

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के सीएम संग पीएम मोदी आज करेंगे बैठक, गृह मंत्री शाह भी मौजूद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश में कोरोना के बढ़ते केस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्रियों संग आज बैठक करेंगे। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। बताया जा रहा है कि डिजिटल माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होगी। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं।

पहले चरण में सुबह 10 बजे उन 8 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस अहम बैठक में शामिल होंगे।

दोपहर वाली बैठक में टीका वितरण की रणनीति पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के साथ बैठकें कर चुके हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ आज डिजिटल माध्यम से बैठक करेंगे।

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शिरकत कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं।

आप को बता दे कि भारत में कोरोना की पांच वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है जिसमें से चार वैक्सीन दूसरे और तीसरे चरण में है जबकि एक वैक्सीन पहले और दूसरे फेज में है और इसलिए प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक कोरोना काल के अगले चरण के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...