Home ताजा खबर पीएम मोदी 22 अक्टूबर को कोलकाता में करेंगे दुर्गापूजा का उद्घाटन

पीएम मोदी 22 अक्टूबर को कोलकाता में करेंगे दुर्गापूजा का उद्घाटन

2 second read
0
7

अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के लिए काफी अहम हैं। बीजेपी इसके लिए काफी पहले से तैयारी में जुट गई है। पार्टी लंबे वक्त से यहां अपनी राजनीतिक जमीन खोज रही है।

अगले साल चुनाव से पहले बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के अहम दौरे होने वाले हैं लगता है कि इसकी शुरूआत 22 अक्टूबर से दुर्गा पूजा के मौके पर होने जा रही है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी कोलकाता में दुर्गा पूजा का उद्घाटन करेंगे। फिलहाल ये तय होना बाकी है कि पीएम मोदी खुद कोलकाता जाते हैं या वह कोरोना वायरस के चलते वर्चअल पूजा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम मोदी के इस वर्चुअल रैली से पहले 19 अक्टूबर को बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे। नड्डा उत्तरी बंगाल के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह का जाने का कार्यक्रम था।

बता दें कि पिछले साल अमित शाह ने विवादों के बीच सॉल्ट लेक में एक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था। हालांकि, अब अगले विधानसभा चुनावों में कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में बीजेपी खुद पीएम मोदी को मैदान में आगे कर रही है।

पीएम यहां पर बीजेपी के महिला मोर्चा और केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से चलाए जाने वाले Eastern Zonal Cultural Centre की ओर से स्थापित

बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन कर चुकी हैं। अगले दो दिनों तक पंडालों का ऑनलाइन और ऑफलाइन उद्घाटन अभी चलता रहेगा।

22 अक्टूबर को नवरात्रि की षष्टी है। इसके बाद से बंगाल में पांच दिनों का अनुष्ठान शुरू होगा। पीएम जिस पंडाल में लोगों को संबोधित करेंगे, उसमें सामान्य तौर पर मां दुर्गा की विशाल मूर्ति होगी। पीएम लोगों को पूजा के लिए शुभकामनाएं देंगे। इसमें एक पुरोहित से चंडी पाठ कराने की योजना है।

बंगाली जीवन में दुर्गा पूजा इतने गहरे तक बसा है कि बीजेपी खुद को उससे दूर नहीं रख सकती है। ऐसे में अब बीजेपी इस दिशा में भी बड़ी लड़ाई शुरू कर रही है और खुद पीएम मोदी इस बार लड़ाई शुरू कर रहे हैं।

आप को बताते चले कि पश्चिम बंगाल में नवरात्रि बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। 17 अक्टूबर से नवरात्रों की शुरूआत हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवरात्रि के दौरान 9 दिन का व्रत रखते हैं।

विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी इस बार दुर्गा पूजा के माध्यम से जनता के बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी। यही कारण है कि बीजेपी की राज्य इकाई ने पीएम मोदी को दुर्गापूजा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.