1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी ने की मुलायम सिंह यादव से बात, दी 82वा जन्मदिन की बधाई

पीएम मोदी ने की मुलायम सिंह यादव से बात, दी 82वा जन्मदिन की बधाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम मोदी ने की मुलायम सिंह यादव से बात, दी 82वा जन्मदिन की बधाई

समाजवादी पार्टी की नींव रखने वाले और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव रविवार को अपना 82वां जन्मदिन मनााया। इस क्रम में रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुलायम सिंह यादव को फोन कर बधाई दी।

साथ ही कहा, वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेता में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास के बारे में भावुक है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा,

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव 27 वर्ष की उम्र में पहली बार 1966 में जसवंतनगर इटावा से विधायक चुने गए थे। वह तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री रहे।

सोशलिस्ट पार्टी, लोकदल और जनता दल में रहे मुलायम सिंह ने 1992 में समाजवादी पार्टी का गठन किया था। मौजूदा समय में मुलायम सिंह मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद हैं। हालांकि तबीयत ठीक नहीं होने के चलते पिछले काफी समय से वह राजनीति में सक्रिय नहीं हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...