Home Breaking News पीएम मोदी ने नवरात्र के पांचवे दिन स्कन्दमाता का किया ध्यान : पढ़िए क्या कहा

पीएम मोदी ने नवरात्र के पांचवे दिन स्कन्दमाता का किया ध्यान : पढ़िए क्या कहा

6 second read
0
8
PM Modi's address to the country: said, Corona situation should not be deteriorated

शारदीय नवरात्र की शुरुआत पिछले शनिवार से हो चुकी है और आज नवरात्र का पांचवा दिन है। आपको बता दे की हर साल आश्विन शुक्ल पक्ष प्रतिपदा से लेकर नवमी तक के इन नौ दिनों को शारदीय नवरात्र कहकर संबोधित किया जाता है।

पीएम मोदी जैसा ही हम सब जानते है माँ के बड़े उपासक है और हर साल वो पुरे नौ दिन सिर्फ नींबू पानी पीकर ही माँ की साधना करते है। पीएम मोदी हर दिन माता के हर रूप के बारे में कुछ ना कुछ जानकारी ट्विटर पर शेयर करते रहते है और लोगों को जागरूक करते है।

आज इस पावन महोत्सव के पांचवे दिन स्कंदमाता की पूजा की जाती है। इस रूप में वो कार्तिकेय की माँ है जो की देवताओं के सेनापति है। दक्षिण भारत में शिव के पुत्र को मुरगन यानी महान योद्धा कहकर पूजा जाता है।

पीएम मोदी ने आज अपने ट्विटर पर लिखा, नवरात्रि में आज देवी दुर्गा के पंचम स्वरूप मां स्कंदमाता की आराधना का दिन है. मेरी कामना है कि नवचेतना का सृजन करने वाली देवी स्कंदमाता का आशीर्वाद देशवासियों पर सदा बना रहे।

आपको बता दे, एक तारकासुर नामक राक्षस था और ब्रह्मा जी ने देयताओं को बताया की इसका अंत केवल शिव पुत्र के हाथों होगा। इसके बाद मां पार्वती ने अपने पुत्र स्कंद (कार्तिकेय) को युद्ध के लिए प्रशिक्षित करने के लिए स्कंद माता का रूप लिया था। स्कंदमाता से युद्ध प्रशिक्षण लेने के बाद भगवान कार्तिकेय ने तारकासुर का अंत किया था।

स्कंदमाता सूर्यमंडल की अधिष्‍ठात्री देवी हैं. कहते हैं कि जो भक्‍त सच्‍चे मन और पूरे विधि-विधान से स्‍कंदमाता की पूजा करता है उसे ज्ञान और मोक्ष की प्राप्‍ति होती है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.