Home Breaking News पीएम मोदी ने नोटबंदी के फायदे गिनाए : ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने नोटबंदी के फायदे गिनाए : ट्वीट कर दी जानकारी

34 second read
0
8
PM Modi enumerated the benefits of demonetisation: Tweet information

आज से ठीक 4 साल पहले रात को 8 बजे पीएम मोदी ने नोटबंदी करके सबको हैरान कर दिया था। पीएम मोदी ने अचानक से टीवी पर आकर पांच सौ और एक हजार के नोट बंद कर दिए थे। इससे पुरे देश में अफरा तफरी मच गई थी।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर नोटबंदी के अपनी सरकार के फैसले के लाभों को गिनाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नोटबंदी ने कालेधन को कम करने में, टैक्स अनुपालन बढ़ाने में तथा पारदर्शिता लाने में मदद की है. इसके देश को बहुत फायदे मिले हैं।

प्रधानमंत्री ने एक ग्राफिक के जरिए समझाया कि किस तरह से नोटबंदी से कर संग्रह में बढ़ोतरी हुई. टैक्स और जीडीपी का अनुपात बढ़ा। भारत पहले के मुकाबले कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बना और राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती मिली।

इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे है और वीडियो के जरिए अपनी बात देश के सामने रख रहे है। आज उसी कड़ी में उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें नोटबंदी के बाद देश में आये बदलाव पर उन्होंने बात की है। उन्होनें आज से चार साल पहले की गई इस नोटबंदी को साजिश बताया है।

राहुल गाँधी ने आज एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कह रहे है की मोदी जी ने बस कुछ लोगों को फायदा देने के लिए इतना बड़ा कदम ले लिया। वो कह रहे है, आज हिंदुस्तान के सामने एक बहुत बड़ा सवाल है कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था भारत के आगे कैसे निकल गई ?

एक समय था जब हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था काफी अच्छी थी. वहीं मोदी सरकार वर्तमान में अर्थव्यवस्था के बुरे हाल के लिए कोविड को जिम्मेदार ठहराती है लेकिन कोविड तो बांग्लादेश में भी है और बाकी दुनिया में भी है लेकिन हिंदुस्तान पीछे क्यों हैं ?

Load More In Breaking News
Comments are closed.