Home Breaking News जवानों संग दिवाली मनाने जैसलमेर सीमा पर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में पहुंचेंगे बॉर्डर

जवानों संग दिवाली मनाने जैसलमेर सीमा पर पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में पहुंचेंगे बॉर्डर

1 second read
0
16

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जैसलमेर बॉर्डर पर जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे। पीएम मोदी थोड़ी देर में जैसलमेर बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे। बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना, जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवणे इस दिवाली समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के साथ होंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर देश की जनता से आग्रह किया कि वह इस त्योहार सैनिकों के नाम का एक दीया जरूर जलाएं।

पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘इस दिवाली, आइए एक दिया सैल्यूट टू सोल्जर्स (सैनिकों को सलाम) के तौर पर भी जलाएं। सैनिकों के अद्भुत साहस को लेकर हमारे दिल में जो आभार है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। हम सीमा पर तैनात जवानों के परिवारों के भी आभारी हैं।’

पिछले साल दिवाली के मौके पर पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पहुंचे। यहां पर उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सैनिकों को मिठाई खिलाकर दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

पिछले साल 27 अक्टूबर 2019 को मोदी ने राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई. पीएम सेना की वर्दी में जवानों के बीच पहुंचे. पहले शहीदों को नमन किया फिर जवानों को मिठाई खिलाकर दीवाली की खुशी बांटी।

साल 2018 में दिवाली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी का दौरा किया। यहां पर पीएम मोदी ने आईटीबीपी जवानों के संग दिवाली मनाई। पीएम ने जवानों को मिठाई खिलाई और उनका हौसला बढ़ाया।

साल 2017 में दिवाली के पावन मौके पर प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में पहुंचे। यहां पर पीएम ने बीएसएफ और सेना के जवानों संग रोशनी के त्योहार को मनाया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को कड़ा संदेश भी दिया था।

साल 2016 में दिवाली मनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश के आर्मी और डोगरा स्काउट्स पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाई और उन्हें संबोधित किया।
साल 2015 में पीएम मोदी ने पंजाब में भारतीय सेना के जवानों के बीच दीवाली मनाई थी। इस दौरान उन्होंने 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल जाकर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था।

2014 में कार्यभार संभालने के बाद से प्रधानमंत्री हर साल उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में सैनिकों के साथ समय गुजारते हुए दीपावली मनाते रहे हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.