Home Breaking News पीएम मोदी ने देश के युवाओं से “प्रारंभ” कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील

पीएम मोदी ने देश के युवाओं से “प्रारंभ” कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील

46 second read
0
8

पीएम मोदी ने देश के युवाओं से कहा कि कोरोना की वजह से ज्यादातर कार्यक्रम वर्चुअली तरीके से किए गए, जिसमें देश के युवाओं को हिस्सा लेने का मौका मिला। एक ऐसा ही अवसर 15-16 जनवरी को आ रहा है, जिसका नाम है प्रारंभ। पीएम मोदी ने देश के युवाओं से अपील की कि वो इस कार्यक्रम में हिस्सा जरूर लें।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा अधिकांश घटनाओं को वस्तुतः आयोजित किए जाने के साथ, इसने युवाओं को कई दिलचस्प घरेलू और वैश्विक मंचों का हिस्सा बनने का शानदार अवसर दिया है। ऐसा ही एक अवसर 15-16 जनवरी को #Prambamb के रूप में सामने आ रहा है। मैं हमारे युवाओं से इसका हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं।

आप को बता दे कि इस नए सामान्य का एक बड़ा फायदा यह है कि आप सभी घर बैठे इन कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकते हैं! दिन में वापस, यदि एक शहर में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था, तो दूसरे शहर के एक व्यक्ति को इसमें भाग लेने में मुश्किल हुई। वह बदल गया है।

ऐसा ही एक अवसर 15-16 जनवरी को, #Prarambh, स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट के रूप में सामने आ रहा है। यह शिखर सम्मेलन उद्योग, शिक्षा, निवेश, बैंकिंग, वित्त और निश्चित रूप से युवा स्टार्ट अप नेताओं से शीर्ष दिमाग को एक साथ लाने का प्रयास करता है।

स्टार्ट-अप इंडिया पहल शुरू होने के 5 साल बाद भी हम मार्किंग करेंगे। इस पहल ने भारत को विश्व स्तर पर सबसे आकर्षक स्टार्ट-अप इको-सिस्टमों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है।

कोई भी शब्द भारत के युवाओं की भावना के साथ न्याय नहीं कर सकता है। नवाचार के लिए उनके दृष्टिकोण ने उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं। हमारे स्टार्ट-अप नायक केवल बड़े शहरों से नहीं बल्कि छोटे शहरों से भी आ रहे हैं। यह एक अच्छा संकेत है।

इसके साथ ही आप को बता दे कि भारत सरकार की ओर से यह जानकारी साझा की गई है कि ‘प्रारंभ’ कार्यक्रम के दौरान आंत्रप्रोन्योरशिप के प्रचार के लिए इंडस्ट्री-अकादमिक सहयोग के लिए आयोजित किए जा रहे सत्र में इसको लेकर और विस्तार से चर्चा की जाएगी। इसलिए देश से युवाओं से अपील है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रजिस्टर करें।

Load More In Breaking News
Comments are closed.