1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: दो पत्नी वालों को हर साल मिलेंगे दो लाख रुपए , कांतिलाल भूरिया के बयान से गरमाई सियासत

Loksabha Election: दो पत्नी वालों को हर साल मिलेंगे दो लाख रुपए , कांतिलाल भूरिया के बयान से गरमाई सियासत

Loksabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने कांग्रेस के घोषणापत्र की खूबियां गिनाते हुए भूरिया ने कहा कि कांग्रेस हर महिला को एक लाख रुपये सालाना देगी। जिसकी दो पत्नियां होगी, उसे दो लाख रुपये सालाना मिलेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Loksabha Election: रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने बड़ा ऐलान किया है। गुरूवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक चुनावी सभा में कांतिलाल भूरिया ने ऐलान किया कि जिस शख्स की दो पत्नियां हैं उसे हर साल दो लाख रूपए दिए जाएंगे। आयोजित चुनावी सभा में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे।

जिसकी दो बीवियां उसे मिलेगा 2 लाख रूपए’

कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने गुरुवार को रतलाम के सैलाना में चुनावी सभा में घोषणा की है कि जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, उसे दो लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने चुनावी घोषणापत्र में सभी महिलाओं के खातों में एक-एक लाख रुपये देने की बात कही है। इस दौरान कांतिलाल भूरिया पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसे और उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि अबकी बार, 400 पार। वो पहले कहते थे एक बार मुझे प्रधानमंत्री बना दो तो मैं दो करोड़ नौजवानों को नौकरी दूंगा।

15-15 लाख खाते में जमा करा दूंगा लेकिन कुछ नहीं दिया। भूरिया ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर आदिवासी समाज का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं ने आदिवासी परिवार के लोगों को 10 फीट के गड्ढे में गाड़ दिया। देवास जिले में दो साल की बच्ची को जिंदा गाड़ दिया। सीधी में आदिवासी भाई पर भाजपा नेता पेशाब कर रहा था, तब वे मौन रहे।

जीतू पटवारी ने किया भूरिया के ऐलान का समर्थन

पटवारी ने भूरिया के बयान पर कहा कि आपके भावी सांसद ने भयंकर घोषणा कर दी है। जिसकी दो पत्नी है, उसे डबल। चुनावी रणनीति में भाजपा ने इस बयान को अल्पसंख्यकों से जो़ड़ दिया है। बयान का वीडियो भी फेसबुक, वाट्सएप पर प्रसारित हो गया।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी कांतिलाल भूरिया की घोषणा का मंच से समर्थन किया। जीतू पटवारी ने मंच से कहा कि आपके जो भावी सांसद हैं कांतिलाल भूरिया इन्होंने अभी भयंकर घोषणा कर दी। जिसकी दो पत्नियां हैं, उसको दो लाख रूपया दिया जाएगा। बता दें कि रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है।

बोले मोदी जी क्या वोटर आपकी जेब में है
सभा को संबोधित करते हुए कांतिलाल भूरिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि अबकी बार, 400 पार, मोदी जी क्या मतदाता आपकी जेब में हैं जो 400 पार दे देंगे। वे पहले कहते थे एक बार मुझे प्रधानमंत्री बना दो तो मैं दो करोड़ नौजवानों को नौकरी दूंगा। 15-15 लाख खाते में जमा करा दूंगा। 400-500 रुपए जमा करके खाते खुलवा लिए, लेकिन एक पैसा जमा नहीं हुआ। मोदी ने खाते खुलवाकर करोड़ों रुपए जमा कर लिए। इसलिए आपको देखना है कि इन्होंने न नौजवानों का भला किया और न महिलाओं का भला किया।

भूरिया ने कहा कि भाजपा के लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश बर्बाद कर दिया। हमारे आदिवासी समाज के लोगों को अपमानित करने का काम किया। भाजपा नेताओं ने आदिवासी परिवार के लोगों को 10 फीट के गड्ढे में गाड़ दिया। देवास जिले में दो साल की बच्ची को जिंदा गाड़ दिया। सीधी में आदिवासी भाई पर भाजपा नेता पेशाब कर रहा था, तब वे मौन रहे।

कांग्रेस कर रही बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान: BJP

बता दें कि कांतिलाल भूरिया ने रतलाम सीट से 2009 का लोकसभा चुनाव जीता था, लेकिन 2014 में भाजपा के दिलीप सिंह भूरिया से हार गए। 2015 में, दिलीप सिंह के निधन से यह सीट खाली हो गई और उपचुनाव में कांग्रेस नेता कांतिलाल ने एक बार फिर यहां से जीत दर्ज की। लेकिन 2019 में वह फिर से भाजपा के गुमान सिंह डामोर से हार गए।

बीजेपी ने भूरिया के ‘दो पत्नियों वालों को 2 लाख’ वाले बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस पर एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया पर मंच से बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बयान पर बीजेपी से राज्यसभा सांसद और बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया ने कहा कि कांग्रेस के नेता लगातार महिलाओं को अपमानित करने वाले बयान दे रहे हैं। जीतू पटवारी के बाद अब कांग्रेस के नेता कांतिलाल भूरिया ने महिलाओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की है। चुनाव में महिला शक्ति कांग्रेस के नेताओं के इस तरह के बयानों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

इस बयान पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। भाजपा ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार में आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया (73) के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की। भूरिया ने सैलाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमारा घोषणापत्र हर महिला को 1 लाख रुपये देने का वादा करता है। यह उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा। जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, वे दोनों इस योजना के अंतर्गत आएंगी। ‘

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...