Home विदेश पाकिस्तानी राजदूत के घर के बाहर पश्तूनों ने किया प्रदर्शन, इमरान सरकार के खिलाफ लगाए नारे

पाकिस्तानी राजदूत के घर के बाहर पश्तूनों ने किया प्रदर्शन, इमरान सरकार के खिलाफ लगाए नारे

2 second read
0
8

वाशिंगटन:  शनिवार को वाशिंगटन डीसी स्थित पाकिस्तानी राजदूत के घर के बाहर लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट (PTM) द्वारा आयोजित इस प्रदर्शन के दौरान ही न्यूयॉर्क से वाशिंगटन डीसी तक 350 मील लंबा पैदल मार्च आयोजित किए जाने की भी जानकारी दी गई। बता दें कि यह विरोध प्रदर्शन दो पीटीएम सदस्यों की गिरफ्तारी के चलते किया गया। पेशावर में हुए विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के चलते दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया था।

पश्तूनों के खिलाफ पाकिस्तान का रवैया हमेशा दोयम दर्जे का रहा है। पहले की सरकारों द्वारा पश्तून नेताओं और समर्थकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया जाता था, लेकिन इमरान सरकार में प्रदर्शनकारियों का कत्ल किया जाना शुरू कर दिया गया।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि छद्म आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका पैसा देना बंद कर दे तो पाकिस्तान के होश ठिकाने आ जाएंगे।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘हम पाकिस्तान से आग्रह करते हैं कि वह छद्म आतंकवाद को बढ़ावा देने के बजाय देशवासियों को भोजन और पानी देने में निवेश करे। उन्होंने पाकिस्तान को एक चतुर और ठग देश कहा जो अमेरिका के साथ-साथ सभी को ब्लैकमेल करता है।

Load More In विदेश
Comments are closed.