1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Parliament Budget Session: बजट सत्र से पहले पीएम मोदी का अनियंत्रित सांसदों को संदेश

Parliament Budget Session: बजट सत्र से पहले पीएम मोदी का अनियंत्रित सांसदों को संदेश

संसद का बजट सत्र शुरू होने होने से पहले, पीएम मोदी ने अपने संबोधन में 'अनियंत्रित सांसदों' को एक संदेश भेजा और आत्मनिरीक्षण का आह्वान किया। नई संसद में पास हुए महिला आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''26 जनवरी को भी हमने महिला सशक्तिकरण का प्रदर्शन देखा

By Rekha 
Updated Date

संसद का बजट सत्र शुरू होने होने से पहले, पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ‘अनियंत्रित सांसदों’ को एक संदेश भेजा और आत्मनिरीक्षण का आह्वान किया। नई संसद में पास हुए महिला आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 26 जनवरी को भी हमने महिला सशक्तिकरण का प्रदर्शन देखा।
उन्होंने इसे ‘नारी शक्ति’ (महिला शक्ति) का त्योहार बताते हुए आगामी सत्रों की ओर ध्यान आकर्षित किया, जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

आखिरी सत्र में संसदीय कार्यवाही बाधित करने के आरोपी सांसदों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने आत्ममंथन की सलाह दी। उन्होंने सांसदों से इस बात पर विचार करने का आग्रह किया कि क्या उनके घटक उन्हें अवरोधक व्यवहार या सार्थक बहस में सकारात्मक योगदान के लिए याद करते हैं।

इस सत्र को सकारात्मक योगदान दे

पीएम मोदी ने खेद के महत्व पर जोर दिया और सांसदों से आग्रह किया कि वे इस सत्र को सकारात्मक जुड़ाव के अवसर के रूप में न जाने दें। उन्होंने कहा कि जो लोग बहस में सकारात्मक योगदान देते हैं, भले ही कड़ी आलोचना करते हों, उन्हें उन लोगों की तुलना में अधिक याद किया जाता है जो बिना किसी सार के विरोध करते हैं।

संबंधित घोषणा में, पीएम मोदी ने चुनाव होने पर अंतरिम बजट पेश करने की परंपरा को स्पष्ट किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि चुनाव के बाद सरकार बनने पर पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...