Home विदेश हेलिकॉप्टर में फंसा शख्स का पैराशूट, सेना ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

हेलिकॉप्टर में फंसा शख्स का पैराशूट, सेना ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

0 second read
0
19

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: सोशल मीडिया मौजूदा वक्त में दुनिया से रुबरु होने का माध्यम बन गया है, दुनिया के किसी कोनें में कुछ भी घटित हो रहा है, तो सोशल मीडिया आसानी से उस घटना को लोगो तक पहुंचा रहा है। इन दिनों एक ऐसा विडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जायेंगे। वायरल इस विडियो में एक शख्स पैराशूट एक हेलिकॉप्टर के लैंडिंग स्टैंड से उलझ जाता है, जिसके बाद वो शख्स उसी से लटकता रहता है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना 18 मार्च की है, घटना रूस के जाबेकाल्स्की क्राय इलाके के कश्तक गांव में घटित हुई थी। इस घटना का वीडियो देखकर लोग हैरान हो गये। जिसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आपको बता दें कि स्टैंड में फंसे आदमी को देखकर पायलट हेलिकॉप्टर धीरे-धीरे नीचे जमीन पर लैंड करने लगता है। इस दौरान हेलिकॉप्टर के टेल से लटका शख्स हवा में झूलता हुआ नजर आता है।

इस घटना का वीडियो एक स्थानीय निवासी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, इसके बाद घटना की सूचना तत्काल पुलिस और सेना को दी गई। बाद में उस शख्स ने विडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो बनाते वक्त शख्स को लगा कि आदमी कुछ नए उपकरणों का परीक्षण करने वाली सैन्य टीम का हिस्सा था। लेकिन जब उसने अपने कैमरा फोन को ज़ूम किया, तो उसे लगा कि वास्तव में उसके साथ कुछ अनहोनी हुई थी। आपको बता दें कि घटना जिस इलाके में घटी वहां पारा शून्य से 20 डिग्री नीचे था जिसकी वजह से उसे ठंड से होने वाली समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

उस शख्स ने बताया कि “मैंने तुरंत पुलिस को फोन किया और उन्हें जल्द से जल्द सेना से संपर्क करने के लिए कहा। मैं सोच रहा था कि आदमी का स्वास्थ्य कैसा था, वह शायद सर्दी की चपेट में था क्योंकि पारा बेहद कम था। हालांकि बाद में समाचार रिपोर्टों में इस बात की पुष्टि हुई की कि पैराशूट घटना में वो शख्स घायल नहीं हुआ और उसे सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

Load More In विदेश
Comments are closed.