1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी, गई 20 मरीजों की जान, 200 दांव पर

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी, गई 20 मरीजों की जान, 200 दांव पर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा देश की राजधानी दिल्ली के हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे है। जिसे लेकर कल दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पीएम मोदी से वर्चुअल बैठक के दौरान अपील भी की थी। लेकिन इस अपील के बाद दिल्ली ऑक्सीजन की कमी से उबर नहीं सका है। जिसे लेकर एक बार फिर दिल्ली के सरगंगा राम अस्पतला के बाद, दिल्ली के ही जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी होने के कारण 20 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि ये सभी 20 मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट पर थे।

जयपुर गोल्डन अस्पताल के डॉक्टर डीके बालुजा ने बताया कि अस्पताल में अब सिर्फ आधे घंटे की ऑक्सीजन बची है। यहां 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी दांव पर लगी है। हमने कल रात ऑक्सीजन की कमी के कारण 20 लोगों को खो दिया।

जरूरत के अनुरूप नहीं मिल रहा ऑकसीजन

वहीं, दिल्ली में बत्रा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एससीएल गुप्ता ने बताया कि हमें एक दिन में 8 हजार लीटर ऑक्सीजन की जरूरत होती है। हमें 12 घंटे हाथ जोड़ने के बाद 500 लीटर ऑक्सीजन मिली है, अगला 500 लीटर कब मिलेगा पता नहीं? अस्पताल में 350 मरीज़ हैं और 48 मरीज़ ICU में हैं।

 

सर गंगाराम अस्पताल को मिली ऑक्सीजन

वहीं कल यानी शुक्रवार को 25 कोरोना मरीजों की जान के बाद दिल्ली के शीर्ष निजी अस्पताल सर गंगाराम अस्पताल को वार्ड में बड़ी संख्या में भर्ती मरीजों का जीवन बचाने के लिए अंतिम समय में एक ऑक्सीजन टैंकर मिल गया। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 500 से ज्यादा कोरोना मरीज भर्ती हैं और इनमें से 140 मरीजों को हाई ऑक्सीजन की जरूरत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...