Home देश ओवैसी ने बताया की क्यों आरजेडी और कांग्रेस बीजेपी को नहीं हरा सकते है ! पढें

ओवैसी ने बताया की क्यों आरजेडी और कांग्रेस बीजेपी को नहीं हरा सकते है ! पढें

42 second read
0
7

बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव बस होने वाले है और उससे पहले सियासी पारा उफान पर है। एक तरफ बीजेपी और जेडीयू का गठजोड़ है वहीं दूसरी और आरजेडी, कांग्रेस का गठबंधन ! उधर चिराग एलजेपी को एकला चलो के सिद्धांत के ऊपर आगे बढ़ा रहे है वहीं ओवैसी ने भी सेकुलर फ्रंट का एलान कर दिया है। ऐसे में ऊंट अब किस करवट बैठेगा ये तो भविष्य में ही बताएगा लेकिन इतना तय है की इस बार के चुनाव परिणाम बेहद नाटकीय हो सकते है।

इस बीच ओवैसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए बताया की क्यों आरजेडी और कांग्रेस मिलकर बीजेपी को नहीं हरा सकते है। दरअसल एक यूजर ने उनसे उनकी पार्टी को वोट देने के बारे में पूछा था तो उसके जवाब में उन्होंने ये कहा की RJD और कांग्रेस बिहार में बीजेपी को नहीं रोक सकते, उन्होंने कभी भी राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसे बुनियादी मुद्दों को नहीं उठाया।

आगे उन्होंने कहा, मैं आपके सामने एक विकल्प के रूप में आ रहा हूं। साथ में, हम न सिर्फ बीजेपी को रोकेंगे बल्कि आपके मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से उठा सकेंगे। आपको बता दे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने 6 पार्टियों के संग मिलकर सेंक्युलर फ्रंट तैयार किया है।

राष्ट्रीय लोक  समता पार्टी (RLSP) सबसे ज्यादा 104 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि दूसरे नंबर पर मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) है,  बसपा ने 80 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। AIMIM 24 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं तो वहीं  समाजवादी जनता दल 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

इसी बीच आज लोजपा के नेता चिराग पासवान ने अपना विज़न डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है।

चिराग पासवान अपने पिता को याद याद करते हुए कहा कि पापा के आशीर्वाद के साथ आज से #बिहार1stबिहारी1st यात्रा की शुरूवात करने जा रहा हूँ।आप सभी को बिहार पर गर्व हो ऐसे बिहार की कल्पना को साकार #बिहार1stबिहारी1st विज़न डॉक्युमेंट करेगा। लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी को दिया गया वोट #बिहार1stबिहारी1st के लिए होगा।

चिराग पासवान ने विज़न डॉक्युमेंट के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि 4 लाख बिहारवासीयों के सुझाव से #बिहार1stबिहारी1st विज़न डॉक्युमेंट तैयार किया गया है।बिहार के नवनिर्माण के लिए तैयार डॉक्युमेंट आगामी 21 तारीख़ को जनता के बीच रखा जाएगा।विज़न डॉक्युमेंट को पढ़े और उसी के आधार पर लोजपा के हर प्रत्याशी को आशीर्वाद दें।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के श्राद्धकर्म के बाद आज पहली बार चिराग पासवान पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जहां से वे घोषणा पत्र जारी करेंगे। चिराग इसी के साथ चुनाव प्रचार प्रसार अभियान की शुरूआत भी करेंगे।

Load More In देश
Comments are closed.