1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संकट के चलते ओडिशा सरकार ने घाटों पर सामूहिक स्नान समेत छठ पूजा पर लगाया प्रतिबंध

कोरोना संकट के चलते ओडिशा सरकार ने घाटों पर सामूहिक स्नान समेत छठ पूजा पर लगाया प्रतिबंध

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ओडिशा सरकार ने सोमवार को सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर रोक लगा दी, जिसमें 20 और 21 नवंबर को नदी तट पर स्नान करना शामिल है, कोरोना संकट के चलते ओडिशा सरकार ने घाटों पर सामूहिक स्नान समेत छठ पूजा मनाने पर रोक लगा दी है।क्योंकि भीड़ से कोरोना संक्रमण का और अधिक प्रसार हो सकता है।

सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आदेश का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति 2005 के आपदा प्रबंधन अधिनियम और अन्य संबंधित कानूनों के तहत दंडित किया जाएगा।

इससे पहले, सरकार ने दशहरा, लक्ष्मी पूजा और दिवाली जैसे त्योहारों पर भी सामूहिक समारोहों पर अंकुश लगाया था। पहले ही दिन रांची से एक रिपोर्ट में कहा गया था कि झारखंड सरकार ने भी कोरोनोवायरस महामारी के चलते सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा उत्सव पर प्रतिबंध लगा दिया है।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) द्वारा सोमवार को जारी एक अधिसूचना में लोगों को घर पर धार्मिक अनुष्ठान करने और सामूहिक समारोहों से बचने और स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल जैसे कि सामाजिक दूरी, मास्क पहनने और सैनिटाइजर के उपयोग की सलाह दी।

आप को बता दें कि भारत में अब 88 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अब तक कुल 88,45,127 लोग भारत में संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 82,49,579 मरीज संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं इस संक्रमण से अब तक 1,30,70 लोगों की जान जा चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...