1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. NZ VS IND: ऑकलैंड में भारत भले ही हार गया हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

NZ VS IND: ऑकलैंड में भारत भले ही हार गया हो, लेकिन इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भी भारत को 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत ने यह सीरीज भी गवां दी है। लेकिन भले ही भारत दूसरा मैच हार गया हो लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

रवींद्र जडेजा ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 73 गेंदों पर 55 रन बनाए। जडेजा हालांकि टीम को जीत तो नहीं दिला पाए, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से आगे जरूर निकल गए। जडेजा ने नंबर-7 पर आकर सातवीं बार अर्धशतक जमाया है।

जडेजा नंबर-7 पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने धोनी और कपिल को पीछे किया है इन दोनों के नाम नंबर-7 पर छह-छह अर्धशतक हैं। बता दें धोनी ने अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। ऐसे में वह जडेजा को पीछ कर सकते हैं। जडेजा का यह वनड़े इंटरनेशनल में कुल 12वां अर्धशतक है।

रविंद्र जडेजा ने नवदीप सैनी ने के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप की लेकिन जीत के इतना करीब पहुंचने के बाद टीम कामयाब नहीं हो सकी। भारत यह मैच 22 रनों से हार गया। अब सीरीज का आखिरी और फाइनल मैच 11 फरवरी को होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...