Home मनोरंजन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ही नहीं यह डॉन भी था बॉलीवुड का दिवाना, प्यार जो परवान ना चढ़ सका

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ही नहीं यह डॉन भी था बॉलीवुड का दिवाना, प्यार जो परवान ना चढ़ सका

0 second read
0
32

नई दिल्ली: डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं मामुकिन है, ये डायलॉग तो आपने सुना ही होगा, लेकिन हमें यहां डॉन को पकड़ना नहीं बल्कि उनके उस लव कनेक्शन को पकड़ना है, जिसका बॉलीवुड से बेहद खास नाता रहा है। वैसे तो आप सभी जानते है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी बॉलीवुड के हुस्न के दिवाने थे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इनके अलावा भी एक डॉन ऐसा था जिसका बॉलीवुड से बेहद खास कनेक्शन रहा है। हालांकि यह कनेक्शन कितना कामयाब हुआ, ये आपको पढ़कर ही मालूम चलेगा….

पहले हम आपको बता दें कि, हम बात कर रहें है बाहुबली माफिया तस्कर हाजी मस्तान का, जो मुंबई का पहला अंडरवर्ल्ड डॉन कहलाया।

हाजी मस्तान मिर्जा : आपको बता दें कि मुंबई अंडरवर्ल्ड के राजा कहे जाने वाले हाजी मस्तान मिर्जा का बॉलीवुड से बेहद लगाव था। मुंबई के पुराने लोग बताते हैं कि हाजी मस्तान बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला का दिवाना था। वह उससे शादी करना चाहता था। मगर हालात के चलते ऐसा नहीं हो सका। फिर मधुबाला जैसी दिखने वाली फिल्म अभिनेत्री सोना मस्तान को भा गई और उसी के साथ मस्तान ने शादी की। मस्तान ने सोना के फिल्मी करियर के लिए कई फिल्मों में पैसा लगाया। लेकिन उनकी फिल्में नहीं चल सकी।

बताते हैं कि दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, राज कपूर, धमेंद्र, फिरोज खान और संजीव कुमार जैसे बॉलीवुड सितारों से हाजी मस्तान की दोस्ती थी। कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियां अक्सर उनके बंगले पर दिखाई देती थी।

अब हम बात करते है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की, जो अभी भी भारत से फरार चल रहे है। जिनपर हत्या सहित कई संगीन आरोप लग चुके है। हाल हीं में इनकी एक कोठी भी निलाम हुई थी, जिसे एक बिजनेसमैन ने खरीदा। अगर हम बात करें इनके मुंबैय्या लव की, तो इनका भी लव कुछ उसी तरह परवान चढ़ा. जिस तरह मिर्जा साहिब का था।

दाऊद इब्राहिम  : फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ की अभिनेत्री मंदाकिनी आपको याद होगी। 1985 में आई अपनी पहली फिल्म से मंदाकिनी ने लाखों लोगों को अपना दिवाना बना दिया था। उस दशक में फिल्म में एक हॉट सीन देकर मंदाकिनी रातों रात सुर्खियों में आ गईं। फिल्म से खास पहचान बनाने वाली मंदाकिनी ने दुनिया के सबसे खतरनाक डॉन दाऊद इब्राहिम के प्यार में अपना सबकुछ खो दिया। कहा जाता है कि, 1994 में मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा। दाऊद इब्राहिम और मंदाकिनी के रिश्ते बेहद खास थे। खबरें आईं थी कि मंदाकिनी दाउद की गर्लफ्रेंड थी, तो वहीं मंदाकिनी ने हमेशा इस रिश्ते को एक दोस्ती का नाम दिया।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.