1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. निर्भया केस: कोर्टरूम से रोते हुए बाहर निकलीं निर्भया की मां

निर्भया केस: कोर्टरूम से रोते हुए बाहर निकलीं निर्भया की मां

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

निर्भया के दोषियों को फांसी की नई तारीख आज फिर जारी नहीं हो पाई। अदालत ने इस केस की सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी। इस दौरान कोर्ट में पेश हुए निर्भया की मां वहीं पर रो पड़ीं और जज से दोषियों के नाम डेथ वारंट जारी करने की अपील करने लगीं।

उन्होंने अदालत से पूछा कि मेरे अधिकारों का क्या होगा? मैं हाथ जोड़कर आपके सामने खड़ी हूं। प्लीज डेथ वारंट जारी कर दीजिए। मैं भी इंसान हूं। सात साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है और ये कहते-कहते ही वह अदालत के अंदर ही रो पड़ी।

कोर्ट में नई तारीख आने के बाद निर्भया की मां ने जज से कहा, मैं एक साल से कोशिश कर रही हूं कि दोषियों को फांसी पर चढ़ाने की तारीख तय की जाए। मैं भी एक मां हूं। इंसाफ के लिए सात साल से इंतजार कर रही हूं। मैं आपके आगे हाथ जोड़ती हूं। जज ने उन्हें आश्वासन दिया कि आपको सुनने के लिए ही कोर्ट लगा है। औपको सुना जा रहा है।

वहीं, सुनवाई के दौरान निर्भया के पिता ने जज से कहा कि अगर आज दोषियों को वकील दिया जाता है तो यह निर्भया के साथ अन्याय होगा। जज ने इस पर कहा कि कानून ने दोषियों को कुछ अधिकार दे रखे हैं। उन्हें वे अधिकार लेने न दिए जाएं, तो फिर अन्याय होगा। इससे पहले इस मामले पर मंगलवार को हुई सुनवाई में भी निर्भया के माता-पिता ने अदालत से कहा था कि दोषी करार दिए गए व्यक्ति कानून का मजाक उड़ा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...